scriptशिकायत के बाद भी निर्माण एजेंसी पर नहीं हुई कार्रवाई | The agency did not take action even after the complaint | Patrika News
रायसेन

शिकायत के बाद भी निर्माण एजेंसी पर नहीं हुई कार्रवाई

घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने के साथ ही निर्माण के पहले बेस भी नहीं डाला जा रहा

रायसेनSep 20, 2020 / 11:29 pm

chandan singh rajput

,

शिकायत के बाद भी निर्माण एजेंसी पर नहीं हुई कार्रवाई,शिकायत के बाद भी निर्माण एजेंसी पर नहीं हुई कार्रवाई

सिलवानी. नगर में ड्रेनेज की समस्या लंबे समय से चली आ रही है। यह समस्या बरसात में विकराल रूप धारण कर आमजन को खासा प्रभावित करती है। इसीलिए क्षेत्र मेें नाली निर्माण कार्य किया जा रहा है। मगर इस कार्य में निर्माण एजेंसी के ठेकेदार द्वारा नाली निर्माण में लगातार अनियमितताएं बरती जा रही हैं। घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने के साथ ही निर्माण के पहले बेस भी नहीं डाला जा रहा। मिट्टी पर ही सीमेंट, गिट्टी का मिश्रण डालकर निर्माण कर रहे हैं, जबकि आरसीसी नाली निर्माण से पूर्व बेस डाला जाना जरूरी है। जानकारी के मुताबिक आमापानी कॉलोनी से बजरंग चौराहा तक दो किमी लंबी नाली व सड़क निर्माण लगभग 12 करोड़ रुपए से एमपीआरडीसी द्वारा कराया जा रहा है। मगर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में गुणवत्ता को एक तरफ रख दिया और मनमानी से काम किया जा रहा है।
आलम ये है कि घटिया निर्माण के चलते नाली अभी से क्षतिग्रस्त होने लगी है। कई जगह नाली में दरार आती जा रही। नगर के रहवासी कई बार इसकी शिकायत जनप्रतिनिधि सहित वरिष्ठ अफसरों से कर चुके हैं। मगर जिम्मेदार सिर्फ आश्वासन देकर औपचारिकता पूरी कर लेते हैं।
घटिया निर्माण कार्य पर नहीं हुई कार्रवाई
गौरतलब है कि शुरुआती दौर से निर्माण कार्य पर सवालिया निशान लगते आ रहे हैं। यहां औपचारिकता पूरी करने के लिए विभागीय दल द्वारा निर्माण कार्य का निरीक्षण तो किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में मनमानी का रवैया थम नहीं रहा और घटिया निर्माण कार्य चलता जा रहा। नाली निर्माण, सड़क चौड़ीकरण कार्य लगभग तीन वर्ष पहले शुरु हुआ कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया।
– मीडिया के माध्यम से जानकारी लगी है कि निर्माण एजेंसी के ठेकेदार द्वारा नाली निर्माण में लगातार अनियमितताएं की जा रही है। निर्माण एजेंसी को बोलकर नाली निर्माण कार्य सही कराया जाएगा।
-पवन अरोरा, जीएम एमपीआरडीसी भोपाल।

Home / Raisen / शिकायत के बाद भी निर्माण एजेंसी पर नहीं हुई कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो