दूल्हे वालों ने मांगे 50 हजार रूपए, दुल्हन ने किया शादी से इंकार

दूल्हे वालों ने मांगे 50 हजार रूपए, दुल्हन ने किया शादी से इंकार

Amit Mishra | Updated: 21 May 2019, 01:15:28 PM (IST) Raisen, Raisen, Madhya Pradesh, India

50 हजार रुपये की मांग की कर रहे थे दूल्हे के पिता...

रायसेन। जिले के बेगमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जरुआ में रूप सिंह चढ़ार की बेटी सीता का विवाह सोमवार रात बड़गवा निवासी रामकुमार के साथ होना था। रामकुमार अपनी बारात लेकर रूप सिंह के दरवाजे पर पहुंचा, जहां टीका की रस्म में सीता के पिता रूप सिंह ने 10 हजार रुपए दूल्हा के हाथ में दिए, लेकिन दूल्हा रामसिंह और उसके पिता भगवान सिंह ने 50 हजार रुपये की मांग की।

दोनों पक्ष में हुई मारपीट...
रूप सिंह ने कहा कि अपनी हैसियत के हिसाब से मैं 10 हजार रुपये दे रहा हूं, इससे ज्यादा नहीं दे सकता। पहले ही लग्न में 50,000 की बाइक दे चुका हूं। लेकिन दूल्हा राम कुमार और उसके पिता 50 हजार की मांग पर अड़ गए, इस बात पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हो गई जो मारपीट तक पहुंच गई।

दहेज प्रकरण दर्ज...
इस घटना को देख रही रूप सिंह की बेटी सीता ने लालची दूल्हा राम कुमार से विवाह करने से मना कर दिया और अपने परिजनों के साथ घटना की जानकारी बेगमगंज थाने में दी।

मंगलवार को सुबह बेगमगंज पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया और सीता की रिपोर्ट पर रामकुमार उसके पिता भगवान दस के विरुद्ध दहेज अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पांच लाख दो, नहीं तो शादी नहीं करूंगा...
राजधानी भोपाल में लगभग 10 दिन पहले बारात लाने से एक दिन पहले दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। दूल्हे ने लड़की के घर वालों से बोला अगर आप पांच लाख रूपए नहीं दोगे तो मै शादी नहीं करूंगा। ये सुनकर युवती की तबीयत खराब हो गई। इलाज कराने के बाद लड़की महिला थाने पहुंची और दूल्हे और उसके माता-पिता पर केस दर्ज करवाया।

टीआई अजीता नायर ने बताया कि मूलत: ग्वालियर निवासी 30 वर्षीय युवती अपनी बहन के साथ कोलार क्षेत्र में रहती है। पिता के निधन के बाद बहन ही उसकी शादी का खर्च उठा रही है। युवती की शादी छोला मंदिर इलाके में रहने वाले कुणाल जोशी के साथ तय हुई थी। पेशे से काॅन्ट्रेक्टर कुणाल से उसकी 12 मई को शादी होनी तय है। तमाम रिश्तेदार घर आ चुके थे और शादी की तैयारियां भी पूरी हो चुकी थीं। तभी कुणाल और उसका परिवार पांच लाख रुपए दहेज की मांग पर अड़ गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned