scriptभवन जर्जर, जिला अस्पताल की छत से गिरा पलास्तर | The building collapsed, fell from the roof of the district hospital | Patrika News

भवन जर्जर, जिला अस्पताल की छत से गिरा पलास्तर

locationरायसेनPublished: Aug 24, 2019 02:34:47 pm

कुर्सी पर बैठी एक महिला के सिर पर चोटें लगीं

raisen.png

रायसेन. बारिश के मौसम में पुराने भवनों की जर्जर हालत उजागर हो रही है। गुरुवार को सुबह जिला अस्पताल की महिला मेटरनिटी विंग के मुख्यद्वार की छत का मलबा अचानक भरभराकर गिर गया, जिससे कुर्सी पर बैठी एक महिला के सिर पर चोटें लगीं। जिसका बाद में जिला अस्पताल की ओपीडी में इलाज कराया गया। इसी तरह कलेक्ट्रेट कंपोजिट भवन की दूसरी मंजिल में पीआरओ दफ्तर के सामने छत का मलवा भी गिर गया। हालांकि यहां इस घटना से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

छतों से मलबा गिरने की खबर के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने गौर नहीं किया। शहर के तहसील कार्यालय, जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग, नगरपालिका कार्यालय में भी छतोंं से मलबा गिर चुका है। सरिए गिट्टी नजर रही हैं।
टल गई बड़ी घटना
सुबह करीब सवा 9 बजे महिला प्रसूति प्रसवोत्तर केंद्र के मेनगेट पर एक महिला सुरक्षा गार्ड तैनात थी। मोबाइल फोन पर जानकारी आने पर वह डॉक्टर से बातचीत करने चली गई। इस बीच गेट पर खड़ी एक महिला उस कुर्सी पर बैठ गई।

तभी अचानक छत का मलबा महिला के सिर पर गिरा, जिससे उस महिला के माथे व सिर पर घाव आ गए। यही समय ओपीडी का रहता है, अस्पताल में मरीजों की भीड़ रहती है। संयोग से घटना स्थल पर कोई मरीज न हीं था।
महिला मेटरनिटी विंग की छत की मरम्मत जल्द कराई जाएगी। बारिश के कारण लगातार छत में पानी भरा रहने से ऐसे हालात बने हैं।
-डॉ. विनोद परमार, आरएमओ जिला अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो