scriptलॉकडाउन के एक दिन पहले बाजार मेें उमड़ी भीड़ | The crowd gathered in the market a day before the lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के एक दिन पहले बाजार मेें उमड़ी भीड़

locationरायसेनPublished: Jul 29, 2020 12:15:56 am

बुधवार से सात दिनों तक लॉकडाउन रहेगा

लॉकडाउन के एक दिन पहले बाजार मेें उमड़ी भीड़

लॉकडाउन के एक दिन पहले बाजार मेें उमड़ी भीड़

बाड़ी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम और उसकी चैन को तोडऩे के लिए प्रशासन द्वारा 29 जुलाई से चार अगस्त तक बाड़ी नगर में टोटल लॉकडाउन किया है। सात दिन तक लगने वाले लॉकडाउन से एक दिन पूर्व मंगलवार को बाजार में जरूरी सामान की खरीदारी के लिए जमकर भीड़ उमड़ी। क्योंकि शनिवार एक अगस्त को ईद और सोमवार तीन अगस्त को रक्षाबंधन पर्व है। इसलिए बाजार में भीड़ ज्यादा देखी गई, जबकि लॉकडाउन चार अगस्त तक के लिए लगाया गया। नगर में मंगलवार को साप्ताहिक बाजार भी भरता है। इसलिए भीड़ अधिक उमड़ी, इस दौरान लोग सब्जी-भाजी एवं राशन आदि जरूरी सामग्री की खरीदारी करते नजर आए। रक्षाबंधन त्योहार के लिए महिलाओं और युवतियों ने अपने भाइयों की कलाई पर बांधने के लिए राखी, खरीदी।
बाजारों में उमड़ी ग्राहकों की भीड़
देवरी. बुधवार से एक सप्ताह तक के लिए लॉकडाउन के चलते बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस कारण मंगलवार को नगर में खासी भीड़ देखी गई। क्योंकि शनिवार एक अगस्त को ईद और सोमवार तीन अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है। इस कारण लोग मंगलवार को त्योहारी एवं जरूरी सामग्री की खरीदारी करने दुकानों पर पहुंचे। ऐसे में बाजार में भीड़ अधिक उमड़ी। इस दौरान पुलिस को व्यवस्था बनाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। डायल १०० और पुलिस वाहन से निरंतर पेट्रोलिंग की जाती रही। उल्लेखनीय है कि नगर देवरी के आसपास लगभग 50-60 गांव आते हैं। सभी गांव वाले देवरी के बाजार से ही खरीदारी करते हैं। सात दिनों के लॉकडाउन की जानकारी मिलने के बाद लोगों ने बाजार की तरफ रुख कर दिया। दुकानदारों ने भी भीड़ को देखकर ऊंचे दामों पर सामान बेचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो