scriptहाइपरटेंशन से जूझ रहा है जिले का पुलिस बल | The district police force is suffering from hypertension | Patrika News
रायसेन

हाइपरटेंशन से जूझ रहा है जिले का पुलिस बल

पुलिस लाइन में स्वास्थ्य परीक्षण

रायसेनDec 30, 2016 / 11:43 pm

Ram kailash napit

raisen

raisen

रायसेन. काम के बोझ से परेशान पुलिस अधिकारी, कर्मचारी के लिए शुक्रवार को सुबह से शाम तक पुलिस लाइन में स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। पुलिसकर्मियों, अधिकारियों के तनाव को कम करने के लिए चिकित्सकों की टीम ने जरूरी उपाय बताए। जांच में ज्यादार पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को काम की अधिकता की वजह से हाइपरटेंशन रहने की समस्या सामने आई। इसके अलावा हाई एवं लो ब्लड प्रेशर, आंख संबंधी बीमारियां, सहित मधुमेह-शुगर, वजन बढऩे तोंद निकल आने की समस्या भी कई कर्मियों में नजर आई। सर्दी के दिनों में हाथ-पांवों में अकडऩ जैसी बीमारियां भी पुलिस कर्मियों में बनी रहती है। शिविर में पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत, एएसपी रामसनेही मिश्रा, एसडीओपी बबीता बामनियां, आरआई भूर सिंह चौहान, कोतवाली टीआई अभय कुुमार नेमा उपस्थित हुए। रक्षित निरीक्षक चौहान ने बताया कि इस शिविर में 160 पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों की जांच कर आवश्यक दवाइयां नि:शुल्क दी गई।


20 सेवानिवृत्तकर्मियों की कराई जांच
पुलिस लाइन में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में विभाग से सेवानिवृत्त हुए लगभग 20 अधिकारी कर्मचारियों को भी घर से बुलवाया गया। रक्षित निरीक्षक पुलिस बीएस चौहान ने बताया किशिविर में सेवानिवृत्त कर्मियों की बीमारियों की जांच कर उन्हें दवाईयां दी गई। शिविर में जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. यशपाल सिंह बाल्यान, अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. केके लेडवानी, मेडिकल आफीसर डॉ. एमएल अहिरवार, नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ डॉ. पीएस ठाकुर सहित स्वास्थ्य कर्मियों ने परीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो