घायल तड़पते रहे, डॉक्टर नहीं पहुुंचे अस्पताल

इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों को फ टकार लगाते हुए बीएमओ को निर्देशित किया

बेगमगंज. नगर के शासकीय सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही व अव्यवस्थाओं और आए दिन मरीजों को परेशानियों की शिकायतों पर गत दिवस एसडीएम संजय उपाध्याय ने अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों को फ टकार लगाते हुए बीएमओ को निर्देशित किया।
सुबह करीब सात बजे तुलसीपार निवासी जमना प्रसाद उम्र करीब 30 वर्ष व दामोदर प्रसाद उम्र करीब 50 वर्ष अपनी बाइक से तुलसीपार की ओर जा रहे थे। तभी हप्सिली निवासी विकास उम्र करीब 20 वर्ष बेगमगंज की ओर आ रहा था और दोनों बाइक सवारों की आमने-सामने टक्कर हो गई। तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें ग्रामीणों द्वारा सिविल अस्पताल लाया गया। जहां पर वह करीब दो घंटे तक अस्पताल में वह घायल अवस्था में पडे रहे। मगर न कोई डॉक्टर नहीं आने पर संजय पटेल द्वारा एसडीएम से शिकायत की गई।

तब जाकर एसडीएम संजय उपाध्याय ने स्वयं पहुंचकर घायलों की जानकारी ली और तुरंत एम्बुलेंस से रायसेन रेफर करवाया। उन्होंने तत्काल सभी डॉक्टरों को बुलवाया और मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने पर उन्हें फटकार लगाई व समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।
गौरतलब है कि सिविल अस्पताल आए दिन चर्चाओं का विषय बना रहता है। जहां पर डॉक्टरों की कमी है, तो वहीं जो डॉक्टर पदस्थ है वह भी समय पर उपस्थित नहीं मिलते। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है तब जाकर कोई डॉक्टर उन्हें इलाज करते है, जिसकी शिकायतें आम नागरिकों द्वारा कलेक्टर से की है।

आज संज्ञान में आया कि कुछ लोगों का एक्सीडेंट हुआ है और उनके इलाज के लिए कोई डॉक्टर नहीं है, जिससे बीएमओ से बोलकर तुरंत रैफ र करवाया गया और बीएमओ से स्टाफ का चार्ट मंगवाया गया और समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। यदि लापरवाही बरती जाती है, तो कार्यवाही की जाएगी।
-संजय उपाध्याय, एसडीएम बेगमगंज।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned