scriptनेग मांगने वाले हाथ खुद कर रहे लोगों की सहायता | The people asking for help are helping themselves | Patrika News

नेग मांगने वाले हाथ खुद कर रहे लोगों की सहायता

locationरायसेनPublished: Apr 01, 2020 01:05:15 am

संकट की घड़ी में ये लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं

नेग मांगने वाले हाथ खुद कर रहे लोगों की सहायता

नेग मांगने वाले हाथ खुद कर रहे लोगों की सहायता

बेगमगंज/सुल्तानपुर. कोराना वायरस के चलते लॉकडाउन की स्थिति में समाज का हर वर्ग गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद के लिए आगे आ रहा है। इससे वो वर्ग भी जुड़ गया है जो अकसर शादियों व अन्य त्योहारों पर ताली बजाकर नेग मांगता है। जी हां, संकट की घड़ी में ये लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जिले के नगर बेगमगंज और सुल्तानपुर में किन्नर समुदाय गरीबों के घर-घर जाकर राशन का वितरण कर रहा है। किन्नर समुदाय के इन लोगों का कहना है कि तेरा तुझको अर्पण क्या लागा मेरा। सुल्तानपुर की किन्नर रानी मौसी और बेगमगंंज की रुखसाना ने बताया कि आज देश पर संकट है, ऐसे में गरीब, बेसहारा दो वक्त की रोटी के लिए परेशान हंै। हम भी इस समाज का हिस्सा हैं, हमारा भी फर्ज बनता है कि पीडि़तों की मदद करें।
इसीलिए हमने सभी जरूरतमंद परिवारों की मदद का संकल्प लिया है। हर जरूरतमंद के घर-घर जाकर आटा, दाल, चावल, नमक, तेल आदि के पैकेट दे रहे हैं। ताकि उनको कुछ राहत मिल सके। नगर के हर मोहल्ला, वार्ड में ऐसे लोगों की तलाश कर उनकी मदद करेंगे। किन्नरों के इस कार्य में नगर पालिका के कर्मचारी भी सहयोग कर रहे हैं। तहसीलदार अत्ताउल्लाह खान, नायब तहसीलदार जीआर मरोठा, शिवांगी खरे, थाना प्रभारी रमजू उईके, सीएमओ अरुण श्रीवास्तव की मौजूदगी में राशन के पैकेट वितरित किए।
कुशवाहा समाज के घर जाकर बांटी सब्जी
थालादिघावन. एनएच 12 के पास बसे पपलई गांव में कुशवाहा समाज के लोगों ने गरीब परिवारों के यहां पहुंचकर नि:शुल्क सब्जी बांटी। गौरतलब है कि इस गांव में कुशवाहा समाज के कई लोग रहते हैं और ज्यादातर लोग सब्जी की खेती कर व्यवसाय करते हैं। वर्तमान में चल रहे लॉकडाउन के चलते गरीब परिवार के लोग कामकाज नहीं कर पा रहे। ऐसे में लोग रुपए नहीं होने के कारण राशन की व्यवस्था भी कर सकते। इसी के चलते कुशवाहा समाज के लोगों ने गरीबों को सब्जी उपलब्ध कराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो