शिविर में समस्या बताने लगी लंबी कतार

वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार जनता से सीधे रूबरू हुए

By: Jagdeesh Ransurma

Published: 06 Apr 2016, 11:33 PM IST


गैरतग•ा तहसील मुख्यालय स्थित रेस्ट हाउस में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में बुधवार को क्षेत्र के लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। जहां वनमंत्री डा. गौरीशंकर शेजवार ने उनकी समस्याएं सुनी और निराकरण किया। वनमंत्री ने एक एक व्यक्ति की बात सुनी। क्षेत्रभर के हजारों लोगों ने शिविर में पहुंचकर अपनी समस्याएं बताईं।

वनमंत्री डा. गौरीशंकर शेजवार अपने निज सहायक के साथ जनता की समस्याएं व्यक्तिगत रूप से सुनने के लिए बैठे। कक्ष के बाहर क्षेत्रभर से अपनी समस्याएं लेकर आए लोगो की लंबी कतारे लगी थी। पूरे अनुशासन के बीच एक एक व्यक्ति को एक एक व्यक्ति को अपने मंत्री के समक्ष व्यक्तिगत रूप से अपनी समस्या रखने के लिए बुलाया जा रहा था।
अंदर कक्ष में बैठे मंत्री डा. शेजवार हर व्यक्ति से उसकी समस्या पूछकर कम्प्यूटर में फीड करा रहे थे।

 मंत्री का स्टाफ  शिकायकर्ता के नाम से उसकी समस्या दर्ज कर संबंधित विभाग को तय समय सीमा में निराकरण के लिए पत्र तैयार कर रहा था। बाहर खडा हर व्यक्ति अपनी बारी के इंतजार में था। ताकि उसकी बारी आए और वह अंदर जाकर मंत्री के सामने अपनी समस्या रख सके। दोपहर बाद तक मंत्री के सामने लगभग 500 लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंच चुके थे। देर शाम तक यह सिलसिला जारी था।  

आई कई तरह की समस्याएं
इस शिविर में वनमंत्री के सामने प्रमुख तौर पर अपनी गंभीर बीमारी की समस्याएं लेकर आए क्षेत्र के लोग, जलसंकट, गरीबी रेखा राशनकार्ड बनवाने, सूखा राहत की राशि न मिलने, आवास योजनाओं का लाभ न मिलने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, विभिन्न प्रकार की सहायता राशि की मांग, पंचायतों में सरपंचों एवं सचिवों द्वारा हितग्राहियों को परेशान कर योजनाओं का लाभ नहीं दिए जाने जैसी समयाएं प्रमुख रूप से सामने आईं।


Jagdeesh Ransurma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned