scriptआग से तीस एकड़ की फसल जली, सिलेंडर से लगी आग से जला घर | Thirty acres of crop burnt by fire, houses burnt by cylinder fire | Patrika News
रायसेन

आग से तीस एकड़ की फसल जली, सिलेंडर से लगी आग से जला घर

ग्राम खामखेड़ा में गैस सिलेंडर लीक होने से गृहस्थी समेत एक मकान जल गया

रायसेनApr 01, 2020 / 01:10 am

chandan singh rajput

आग से तीस एकड़ की फसल जली, सिलेंडर से लगी आग से जला घर

आग से तीस एकड़ की फसल जली, सिलेंडर से लगी आग से जला घर

रायसेन. तहसील क्षेत्र के दो गांवों में मंगलवार को हुई अलग-अलग आगजनी की घटनाओं में लाखों का नुकसान हुआ है। ग्राम खामखेड़ा में गैस सिलेंडर लीक होने से गृहस्थी समेत एक मकान जल गया, वहीं ग्राम गुलाबगंज चक में गेहूं की खड़ी फसल में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिससे लगभग ३० एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। दोनों ही स्थानों पर स्थानीय लोगों एवं दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना के कारणों एवं क्षति के आंकलन का काम शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की अल सुबह लगभग 7 बजे ग्राम खामखेड़ा में रहने वाले बब्लू बंसल के रहवासी कच्चे मकान में सिलेंडर लीक हो जाने के कारण आग लग गई। आगजनी की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों एवं दमकल की मदद से बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में बब्लू के घर गृहस्थी खाक होने से लाखो रुपए की क्षति हो गई।

फसल हुई खाक
दूसरा मामला में तहसील की ग्राम पंचायत सांकल के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुलाबगंज चक में दोपहर लगभग 12 बजे गेहंू की खड़ी फसल में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते-देखते लगभग ३० एकड़ में खड़ी गेहंू की तैयार फसल जलकर खाक हो गई। आगजनी की इस घटना में कृषक लक्ष्मी प्रसाद, श्रीबाई, कांति बाई, जगन्नाथ एवं गंगाराम सभी निवासी बनियाखेड़ी का लाखों का नुकसान हुआ है। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया तथा दमकल को सूचना दी। बाद में दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। दोनों घटनाओं की जानकारी मिलने पर तहसीलदार अंबर पंथी, नायब तहसीलदार तुलसीराम लडिय़ा, आनंद जैन, आरआई हेमराज मेहर सहित पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया तथा क्षति का आंकलन किया। राजस्व विभाग द्वारा दोनों ही मामलों में आरबीसी के नियमानुसार क्षतिपूर्ति सहायता राशि की कार्रवाई की जा रही है।

Home / Raisen / आग से तीस एकड़ की फसल जली, सिलेंडर से लगी आग से जला घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो