कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

Fight against Covid19

रायसेन। वैश्विक संकट कोरोना महामारी के जोखिम भरे दौर में रायसेन जिले से एक बेहद सुखद व राहत भरी खबर सामने आई है। जिले के कोरोना संक्रमित भर्ती शतप्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अंतिम दो मरीजों के आज जिला चिकित्सालय से पूर्णतः स्वस्थ्य होकर घर लौटेने के साथ ही रायसेन जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर रेड जोन से ग्रीन जोन में आ गया। सबसे महत्वपूर्ण यह कि जिले का रिकवरी रेट 100 परसेंट है।

Read this also: ईद के दिन फर्ज के मोर्चे पर हैं मुस्तैद, मिल रही सबसे अनमोल ईदी

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

कलक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला जिले के लिए आई इस सुखद खबर के लिए जिला प्रशासन, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टॉफ, पुलिस के सतत के प्रयास को इस सफलता का श्रेय दे रहे।
बेहतर प्रबंधन एवं अथक प्रयासों, चिकित्सकों, पेरामेडिकल स्टाफ और पुलिस की कड़ी मेहनत तथा कोरोना संक्रमित मरीजो की दृढ़ इच्छाशक्ति से जिले के कोविड सेंटर और भोपाल में भर्ती सभी कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

Read this also: एसपी के बाद अब 'विधायक जी' की आईडी से मांगे गए बीस-बीस हजार रुपये!

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रामण काल में पूरी टीम सजगता से जुटी रही। कंटेनमेंट क्षेत्रो में निवासरत लोगों की आवश्यक सुविधाओं के लिये प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं एवं सामग्री की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की गई। लोगों को लगातार संक्रमण की जागरुकता संबंधी जानकारी दी गयी व बचाव हेतु आवश्यक निर्देश सुलभ माध्यमों से पहुंचाए गए।

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

कलेक्टर भार्गव एवं एसपी मोनिका शुक्ला ने जिले के नागरिकों को लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान धैर्य बनाये रखने व कोरोना से लड़ने में प्रशासन को दिये गये सहयोग लिए धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इसी तरह सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने रायसेन के नागरिकों से अपील की- कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का कड़ाई से पालन करें, नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं या सैनीटाइज़ करते रहें, बाहर निकलते समय फेसमास्क या कवर का उपयोग करें ताकि जिला संक्रमण से मुक्त रह सकें ।
अधिकारिद्वय ने जिले या राज्य के बाहर अथवा विदेश से आने वाले लोगों से जिला स्तरीय कंट्रोल रूम मे तुरंत सूचना देने की अपील की है। नागरिकों से भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति उनके पड़ोस या मोहल्ले में बाहर से आता है तो उसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दें।

Read this also: फर्ज निभाने के लिए नहीं रखा रोजा, सेवा के लिए र्इद पर भी नहीं जा सके घर

coronavirus
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned