scriptकोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड | this district of MP made 100 percent recovery from corona virus | Patrika News

कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

locationरायसेनPublished: May 25, 2020 10:12:58 pm

Fight against Covid19

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड

रायसेन। वैश्विक संकट कोरोना महामारी के जोखिम भरे दौर में रायसेन जिले से एक बेहद सुखद व राहत भरी खबर सामने आई है। जिले के कोरोना संक्रमित भर्ती शतप्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अंतिम दो मरीजों के आज जिला चिकित्सालय से पूर्णतः स्वस्थ्य होकर घर लौटेने के साथ ही रायसेन जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर रेड जोन से ग्रीन जोन में आ गया। सबसे महत्वपूर्ण यह कि जिले का रिकवरी रेट 100 परसेंट है।
Read this also: ईद के दिन फर्ज के मोर्चे पर हैं मुस्तैद, मिल रही सबसे अनमोल ईदी

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड
कलक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला जिले के लिए आई इस सुखद खबर के लिए जिला प्रशासन, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टॉफ, पुलिस के सतत के प्रयास को इस सफलता का श्रेय दे रहे।
बेहतर प्रबंधन एवं अथक प्रयासों, चिकित्सकों, पेरामेडिकल स्टाफ और पुलिस की कड़ी मेहनत तथा कोरोना संक्रमित मरीजो की दृढ़ इच्छाशक्ति से जिले के कोविड सेंटर और भोपाल में भर्ती सभी कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।
Read this also: एसपी के बाद अब ‘विधायक जी’ की आईडी से मांगे गए बीस-बीस हजार रुपये!

सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड
लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रामण काल में पूरी टीम सजगता से जुटी रही। कंटेनमेंट क्षेत्रो में निवासरत लोगों की आवश्यक सुविधाओं के लिये प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं एवं सामग्री की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की गई। लोगों को लगातार संक्रमण की जागरुकता संबंधी जानकारी दी गयी व बचाव हेतु आवश्यक निर्देश सुलभ माध्यमों से पहुंचाए गए।
सुखद: कोरोना संक्रमण से 100% रिकवरी का इस जिला ने बनाया रिकॉर्ड
कलेक्टर भार्गव एवं एसपी मोनिका शुक्ला ने जिले के नागरिकों को लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान धैर्य बनाये रखने व कोरोना से लड़ने में प्रशासन को दिये गये सहयोग लिए धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इसी तरह सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने रायसेन के नागरिकों से अपील की- कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का कड़ाई से पालन करें, नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं या सैनीटाइज़ करते रहें, बाहर निकलते समय फेसमास्क या कवर का उपयोग करें ताकि जिला संक्रमण से मुक्त रह सकें ।
अधिकारिद्वय ने जिले या राज्य के बाहर अथवा विदेश से आने वाले लोगों से जिला स्तरीय कंट्रोल रूम मे तुरंत सूचना देने की अपील की है। नागरिकों से भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति उनके पड़ोस या मोहल्ले में बाहर से आता है तो उसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो