scriptआज वैक्सीनेशन महाअभियान, निकाली रैलियां | Today vaccination campaign, rallies taken out | Patrika News

आज वैक्सीनेशन महाअभियान, निकाली रैलियां

locationरायसेनPublished: Nov 30, 2021 11:48:52 pm

सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए एक दिसंबर बुधवार को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है

सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए एक दिसंबर बुधवार को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है

आज वैक्सीनेशन महाअभियान, निकाली रैलियां

सिलवानी. कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर जिलेभर में आमजन व प्रशासन सतर्क हो गए हैं। वहीं इससे सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए एक दिसंबर बुधवार को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में ग्राम पंचायत चैनपुर में स्कूल के छात्रों द्वारा एक दिसंबर को आयोजित वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत परीक्षा केन्द्र पर सुबह आठ बजे से वैक्सीनेशन प्रारंभ हो जाएगा। इस दौरान पहली डोज के बाद दूसरी डोज लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। जन जागरुकता के लिए छात्रों द्वारा रैली निकाली गई। ये दल ग्राम और वार्ड स्तर पर दूसरी डोज से वंचित रहे लोगों को चिन्हित कर केन्द्र पर लाकर वैक्सीनेशन कराएंगे। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं शिक्षकों सहित कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। ये क्षेत्र का भ्रमण कर वैक्सीनेशन कार्य की मॉनीटरिंग करने के साथ ही लोगों से संवाद कर उन्हें प्रेरित करेंगे।

नुक्कड़ नाटक से वायरस से बचाव का दिया संदेश
बेगमगंज. कोरोना संक्रमण के खतरे के साथ नए वायरस ओमिक्रोन जैसे घातक वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा जनजागृति अभियान तेजी से शुरु किया गया है। मंगलवर को नगर में करीब आधा दर्जन स्थानों पर राज भारती कला संगम भोपाल के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक एवं कठ पुतली के खेल के साथ लोगों को संदेश दिया। दोनों से वायरस से बचाव के लिए लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने के साथ ही सैनिटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी गई। इस दौरान कलाकार बद्री भट्ट, सावन भट्ट, उमा तिवारी, विशाल भट्ट, राज भारती शामिल रहे।

अब ओमिक्रोन का खतरा, आमजन को सचेत करने निकाली रैली
बेगमगंज. विकासखंड बेगमगंज के संकुल केन्द्र सुनवाहा अंतर्गत शामिल एकीकृत शासकीय माध्यमिक स्कूल रहमा में शिक्षकों सहित छात्र-छात्राओं ने नए खतरे ओमिक्रोन वायरस से सर्तक रहने के लिए रैली निकाली। इस दौरान लोगों को जागरुकता का संदेश दिया गया। रैली में छात्र-छात्राओं ने अपने हाथों में स्लोगन लिखे बैनर रखे और आमजन को जागरुक करने के लिए नारे भी लगाए। दो गज दूरी मास्क है जरुरी, मम्मी पापा भूल ना जाना वैक्सीन जरुर लगवाना जैसे गगन भेदी नारे लगाते हुए चल रहे थे। स्कूल परिसर से प्रारंभ हुई जागरुकता रैली ग्राम के प्रमुख मार्गों से होती हुई वापस स्कूल पहुंचकर समाप्त हुई।

इस दौरान संस्था प्रमुख बिहारी अहिरवार द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को कोरोना संक्रमण के साथ अब नए ओमिक्रोन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बताया कि इससे बचाव के लिए सैनिटाइजर और मास्क का निरंतर उपयोग करना है। साथ ही साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ रखना है। इस मौके पर अतिथि शिक्षक राजेंद्र अहिरवार, अतिथि शिक्षक बसंती अहिरवार, बृजेश अहिरवार के अलावा सुरभि राजपूत, मुस्कान दांगी, निशा दांगी, जासमीन आटया, महिमा राजपूत, सृष्टि राजपूत, अल्पना दांगी सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो