हम सब बेरोजगार, बेनर लगाकर टेंट व्यापारियों ने शुरू की हड़ताल

टेंट, डेकोरेशन, मैरिज गार्डन, फोटोग्राफर, डीजे साउंड, फ्लावर, घोड़ा बग्गी, हड़वाई, कैटर्स ने शुरु की हड़ताल..

By: Shailendra Sharma

Updated: 12 Sep 2020, 09:44 PM IST

रायसेन. लॉक डाउन के दौरान धंधा चौपट होने के कारण जिले में टेंट, डेकोरेशन, मैरिज गार्डन, फोटोग्राफर, डीजे साउंड, फ्लावर, घोड़ा बग्गी, हलवाई, कैटरर्स परेशान हैं। इन सभी ने सरकार से मदद की मांग करते हुए हड़ताल शुरू की है। शनिवार को नगर के ऐसे सभी व्यापारियों ने एकत्र होकर मांग पत्र तैयार किया। साथ ही दुकानो पर बेनर लगाए। जिन पर लिखा है हम सब बेरोजगार हैं। हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राहत देने की मांग की है।

 

1f8e95b1-64db-40b0-8d59-6d9f798501e6.jpg

'चौपट हुआ व्यापार, हम सब हुए बेरोजगार'
लॉकडाउन के दौरान शादियों पर लगाई गई पाबंदियों के कारण शादियों से जुड़े व्यापारियों को खासा नुकसान हुआ है। हड़ताल कर रहे व्यापारियों का कहना है कि कोविड-19 के कारण मार्च से कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन और कड़े नियमों के कारण उनका व्यापार चौपट हो गया है। जिससे कि बिजली का बिल, दुकान का किराया, कर्मचारियों की तनख्वाह, टैक्स, लोन की किश्त आदि चुकाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई व्यापारियों के सामने तो जीवन यापन का संकट आ गया है। बैंकों से कर्ज लेकर कई व्यापारी अपना व्यवसाय कर रहे थे लेकिन कोरोना काल में एक पैसे की भी कमाई नहीं हुई है जिससे व्यापारियों पर बड़ा आर्थिक संकट आन पड़ा है और शादी व्यवसाय से जुड़े व्यापारी काफी परेशान हैं।

rn_130902.jpg

सीएम शिवराज से व्यापारियों की मांग
व्यापारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया है कि हम लोगों को राहत देते हुए टैक्स में छूट दी जाए, बिजली बिल माफ किए जाएं, बैंक लोन के ब्याज में राहत दी जाए, ताकि अगले सीजन की शुरूआत सुचारू रूप से कर सकें। नए सीजन के लिए शासन की गाइड लाइन के अनुसार व्यापार करने की एवं अपने अपने प्रतिष्ठान चलाने अनुमति प्रदान करने की मांग भी हड़ताली व्यापारियों ने सीएम से की है।

Corona virus
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned