scriptगरीबों को राशन बांट रहे हैं किन्नर, कहा- हम भी देश के नागरिक, संकट के वक्त मदद करना हमारा फर्ज | Transgender: distributing ration to the poor | Patrika News

गरीबों को राशन बांट रहे हैं किन्नर, कहा- हम भी देश के नागरिक, संकट के वक्त मदद करना हमारा फर्ज

locationरायसेनPublished: Mar 31, 2020 02:24:37 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

रायसेन जिले के नगर बेगमगंज में किन्नर समुदाय के लोग गरीबों के घर-घर जाकर राशन का वितरण कर रहे हैं।

photo_2020-03-31_14-23-46.jpg
रायसेन. कोरोना संक्रमण के कारण गरीब और बेसहरा लोगों को भोजन की दिक्कत ना हो इसलिए समाज का हर वर्ग मदद के लिए सामने आ रहा है। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की स्थिति में समाज का हर वर्ग गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ा रहा है। मदद करने वालों में अब वर्ग भी जुड़ गया है जो ताली बजाकर नेग मांगता है। संकट की घड़ी में ये लोग हाथ जोड़कर मदद के लिए आगे आ रहे हैं। रायसेन जिले के नगर बेगमगंज में किन्नर समुदाय के लोग गरीबों के घर-घर जाकर राशन का वितरण कर रहे हैं।
किन्नर समुदाय के इन लोगों का कहना है कि तेरा तुझको अर्पण क्या लागा मेरा। किन्नर रुखसाना ने बताया कि हम नेग के रूप में हर समाज के लोगों से हमेशा राशि लेते हैं, लेकिन आज देश पर संकट है, ऐसे में गरीब, बेसहारा दो वक्त की रोटी के लिए परेशान है। हम भी इस समाज का हिस्सा हैं, हमारा भी फर्ज बनता है कि पीडि़तों की मदद करें। इसीलिए हमने सभी जरूरतमंद परिवारों की मदद का संकल्प लिया है। हर जरूरतमंद के घर-घर जाकर आटा, दाल, चावल के पैकट दे रहे हैं। ताकि उनको कुछ राहत मिल सके। नगर के हर मोहल्ला, वार्ड में ऐसे लोगों की तलाश कर उनकी मदद करेंगे।
किन्नरों के इस कार्य में नगर पालिका के कर्मचारी भी सहयोग कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के चलते नगर के सैकड़ों परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। रोज कमाने रोज खाने वाले सैकड़ों परिवार लगभग 15 दिन से मजदूरी, काम धंधे पर नहीं जा पा रहे हैं, ऐसे में उनको भरपेट भोजन नसीब नहीं हो रहा है। इनकी मदद के लिए कई सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं। मंगलवार से नगर के किन्नरों ने भी मदद की मुहिम शुरू की है। सुबह से ये लोग हाथ ठेला और बाइक से राशन सामग्री के पैकट लेकर निकल पड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो