scriptअव्यवस्था बन रही लोगों के लिए मुसीबत | Trouble for people becoming chaos | Patrika News

अव्यवस्था बन रही लोगों के लिए मुसीबत

locationरायसेनPublished: Jun 30, 2022 12:17:33 am

राष्ट्रीय राजमार्ग केपास संचालित बैंकों के पास नहीं है पार्किंग की कोई व्यवस्था

राष्ट्रीय राजमार्ग केपास संचालित बैंकों के पास नहीं है पार्किंग की कोई व्यवस्था

अव्यवस्था बन रही लोगों के लिए मुसीबत

बरेली. राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की रेलमपेल बनी रहती है, लेकिन वर्तमान में शासकीय बैंकों के सामने हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक की सभी शाखाएं सड़क के आसपास ही संचालित हैं, लेकिन इनके पास वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण चार पहिया हो या दो पहिया वाहन सभी सड़क पर खड़े किए जाते हैं। कई बार इन वाहनों के कारण गंभीर दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन ने बैंकों के प्रबंधकों वाहन पार्किंग के लिए को समझाइश भी दी है। पार्किंग व्यवस्था बनाने के आदेश भी दिए जा चुके हैं, लेकिन एक भी बैंक में वाहनों के पार्किंग के लिए व्यवस्था बैंकों के सामने या बैंकों के पीछे नहीं की है।

बैंकों के सामने खड़े होने वाले वाहनों के कारण सारे दिन वाहनों का आवागमन प्रभावित रहता ही है साथ ही राहगीरों को अपनी जान जोखिम में डालकर सड़कों से निकलना पड़ता है। एक साल पहले एसडीएम सहित पुलिस के आला अफसर सभी बैंकों के प्रबंधकों से मिले थे और सभी से पार्किंग व्यवस्था के लिए कहा गया था। उस समय सभी प्रबंधकों ने अधिकारियों को आश्वासन दिया था कि वह बैंकों में पार्किंग व्यवस्था पर ध्यान देंगे, लेकिन अधिकारियों को दिए गए आश्वासन पर कोई काम नहीं किया।
पहले भी बैंक प्रबंधकों के सामने बात रखी गई थी कि वह बैंक शाखाओं के सामने वाहनों को खड़ा ना होने दें। जिस पर बैंक प्रबंधकों ने ध्यान नहीं दिया है। शीघ्र ही मुहिम चलाई जाएगी और बैंकों में पार्किंग व्यवस्था के आदेश जारी किए जाएंगे।
-प्रमोद गुर्जर, एसडीएम बरेली

मुख्य मार्ग पर शहर में ऐसी है आवागमन व्यवस्था
रायसेन. जिला मुख्यालय पर आवागमन व्यवस्था को सुधारने के न तो प्रयास किए जाते हैं और न ही इसमें किसी की रुचि है। बारिश आते ही हर साल की तरह मवेशियों के झुंड शहर की सड़क पर दिखाई देने लगे हैं। जगह-जगह सड़क पर बैठे मवेशी वाहनों के आवागमन में रुकावट बनने लगे हैं। इनकी संख्या बढ़ेगी तो दुर्घटनाएं भी होंगी। नगर पालिका के सामने ही मुख्य मार्ग पर दिन भर आवारा मवेशी सड़क पर बैठे देखे जाते हैं। नगर पालिका के कर्मचारी भी इन्हें देखते रहते हैं, लेकिन हटाने और मवेशियों को गोशाला पहुंचाने के प्रयास शुरू नहीं किए हैं। अब शहर के लोगों को चार माह ऐसी ही मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो