script

पाइपों से भरा ट्रक बिजली खंभे तार से टकराया

locationरायसेनPublished: Mar 19, 2019 02:47:48 pm

Submitted by:

Amit Mishra

कॉलोनी के रहवासियों ने कराया विरोध दर्ज, बोले यह लापरवाही हमेशा होती है,इसमें सुधार होना चाहिए…

news

पाइपों से भरा ट्रक बिजली खंभे तार से टकराया

रायसेन @शिवलाल यादव की रिपोर्ट…
मंगलवार को सुबह लगभगदस बजे पीएचई विभाग के मेनगेट पर बिजली पोल से पाइपों से भरा ट्रक टकरा गया।बिजली तारों के आपस में टकराने से बने फाल्ट में लोगों के बिजली उपकरण खराब हो गए । इस लापरवाही के विरोध में कॉलोनी वासी विरोध दर्ज कराने सड़कों पर उतर आए। वार्ड 15 अर्जुन नगर कॉलोनी ,पीएचई के सामने कॉलोनी के रहवासियों ने कहा कि यह लापरवाही वर्षो से बनीं हुई। कॉलोनी के रहवासियों ने कहा कि अगर इसमें जल्द सुधार नहीं कि या गया तो सागर भोपाल राजमार्ग पर बिजली कंपनी, पीएचई विभाग के खिलाफ चक्काजाम करेंगे। हैरत की बात तो यह है कि सूचना के बावजूद न तो पीएचई के ईई आरके सिंह राजपूत ऑफिस में मौजूद थे।

बिजली कंपनी के सिटी जेई एसआर पाली भाी भोपाल कोर्ट में होने का बहाना बनाकर मामले को टालते हुए नजर आए । इस दौरान सड़क पर जाम के हालात बने रहे। कई चार पहिया वाहन रास्ते पर घंटों खड़े रहे।

ये है मामला…
हमेशा की तरह मंगलवार को सुबह लगभग 10 बजे ट्रक क्रमांक एमपी-36-सीए-0635 में भोपाल से प्लास्टिक पाइप लोड कर पीएचई कार्यालय रायसेन पहुंचा। जैसे ट्रक चालक द्वारा मेनगेट से प्रवेश किया ।तभी ट्रक का ऊपरी हिस्सा बिजली पोल की एलटी लाइन से जा टकराया। ट्रक के बिजली खंभे से टकराते ही एलटी लाइन से चिंगारियां गिरने लगी । बिजली के फॉल्ट होने से बिजली गुल हो गई। बिजली के दो तार टूटकर लटक गए ।

 

बिजली के अचानक फॉल्ट की समस्या खड़ी होने से करीब 10 मकानों में अंधेरा छा गया।वहीं 5-6 घरों में बिजली उपकरण बल्व ट्यूबलाइट समेत 1 एलईडी वायरिंग जल गई। जिससे उन्हें हजारों का नुकसान उठाना पड़ा । इस लाइट फॉट होने से नाराज कॉलोनीवासी पीएचई के मेनगेट पहुंच गए । विरोध दर्ज कराते हुए इस मामले की सूचना बिजली कंपनी क वरिष्ठ अधिकारियों को दी । सूचना मिलते ही मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे एक लाइनमैन हेल्पर मौके पर पहुंच गए ।


लापरवाही का किया विरोध ……
कॉलोनी के रहवासी हरीश पाराशर,एमएस ठाकुर ,भानु परसाई,रिंकू परसाई,वरूण कुमार,गोलू पाराशर ,संदीप उपरीत,शैलेंद्र मलतारे ,प्रदीप उपरीत एडवोकेट,अजय परसाई, हैवत सिंह, जमना प्रसाद कुशवाहा, तारा सिंह कुशवाहा पुरूषोत्तम पाठक ,केशव पाठक शैलेंद्र पाठक आदि ने बताया कि बिजली कंपनी व पीएचई के अधिकारियों की यह लापरवाही पहली मर्तबा नहीं की है। इससे पहले भी सामान से भरा ट्रक बिजली पोल से कई दफे टकरा चुका है।

भानु परसाई की दो एलईडी इस लाइट फॉल्ट से जल चुकी हैं। लोगों के फ्रीज गीजर, सीएफएल बल्व आदि जल चुके हैं। इस लापरवाही का हजारों का खामियाजा बेवजह कॉलीनी के बाशिंदे भुगत चुके हैं। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों पर इस घोर लापरवाही का मानो कोई असर नहीं पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो