scriptट्रस्ट ने टीम पहल को सौंपी शव फ्रीजर की व्यवस्था | Trust handed over the team initiative to the body of the freezer | Patrika News

ट्रस्ट ने टीम पहल को सौंपी शव फ्रीजर की व्यवस्था

locationरायसेनPublished: Apr 19, 2019 11:41:24 pm

ओसवाल समाज का धर्मार्थ औषधालय ट्रस्ट कनवार सौ से भी अधिक वर्षों से चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में जनसेवा कर रहा है

patrika news

Bareilly. The charitable dispensary Trust of Oswal Society has been serving public for more than 100 years in the field of medical service. The freezer team, entrusted by the Trust, handed over the initiative to the program organized at the Digital X-ray building on Friday. Now the team initiative will manage the maintenance of the freezer and other arrangements.

बरेली. ओसवाल समाज का धर्मार्थ औषधालय ट्रस्ट कनवार सौ से भी अधिक वर्षों से चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में जनसेवा कर रहा है। शुक्रवार को डिजिटल एक्सरे भवन में आयोजित कार्यक्रम में ट्रस्ट द्वारा शव रखने वाला फ्रीजर टीम पहल को सौंपा। अब टीम पहल ही फ्रीजर के रखरखाव सहित अन्य व्यवस्था सम्हालेगी। धर्मार्थ औषधालय ट्रस्ट के पुराने अस्पताल परिसर में डिजिटल एक्सरे भवन में फ्रीजर उपलब्ध रहेगा। जरूरतमंद लोग टीम पहल से संपर्क कर इसकी सेवा प्राप्त कर सकते हैं।
इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष सीएस सखलेचा ने बताया कि जनसेवा के कार्यों के लिए ट्रस्ट हमेशा तत्पर रहता है। सौ से भी अधिक वर्षों से ट्रस्ट द्वारा गरीबों की स्वास्थ्य सेवा, चिकित्सा सेवा और शिक्षा सेवा के कार्य किए जा रहे हैं। ट्रस्ट द्वारा गरीब मरीजों के इलाज के लिए डेढ़ लाख तक की आर्थिक सहायता की जाती है। निर्धन बच्चों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था का प्रावधान है। ट्रस्ट द्वारा बड़ा बाजार में वाटर कूलर लगाया गया है। 28 लाख की लागत से डिजिटल एक्सरे मशीन और भवन बनवाया गया था।
ट्रस्ट के उपाध्यक्ष अजय नाहर ने बताया कि सरकार के साथ मिलकर सेवा करने का अनुभव कड़वा रहा है, इसलिए अब सीधे जरूरतमंद को सुविधा देने का निर्णय लिया है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा ट्रस्ट को विश्वास में लिए बिना डिजिटल एक्सरे मशीन भवन से हटाने के निर्णय से हम आहत हुए।
सैनिक कल्याण के लिए 2 लाख और नगर के सत्यम वर्मा के इलाज के लिए 25 हजार की आर्थिक सहायता ट्रस्ट द्वारा की गई है। टीम पहल की और से तरुण भावसार ने विश्वास दिलाया की ट्रस्ट द्वारा सौंपी जिम्मेदारी को प्राण प्रण से निभाएंगे। राजेश वमा, बद्री बागड़ी, डॉक्टर बीडी यादव ने ट्रस्ट और टीम पहल के सेवा कार्यों की प्रसंशा की। ट्रस्ट के सचिव अजीत धारीवाल ने टीम पहल सहित उपस्थित समाज सेवियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बीएमओ गिरीश वर्मा, नंदू चांडक विशेष रूप से मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो