scriptछात्रा को अगवा करने की कोशिश | Try to kidnap the girl | Patrika News

छात्रा को अगवा करने की कोशिश

locationरायसेनPublished: Dec 24, 2018 11:05:27 am

Submitted by:

Satish More

नगर मेें कोचिंग सेंटरों पर नहीं हैं सुरक्षित छात्राएं, बरेली में आए दिन हो रही घटनाएं…

news

Try to kidnap the girl

रायसेन/बरेली. नगर के गली-कूचों में संचालित कोंचिंग क्लासेस के आसपास सुबह से शाम तक आवारा किस्म के मनचलों के जमाबड़े लगे रहते हैं, जिन पर कोचिंग संचालकों द्वारा अंकुश नहीं लगाया जाता। जिसका परिणाम यह होता है कि कोचिंग आने जाने वाली छात्राओं को छेड़छाड़ का शिकार होना पड़ता है। बीते १५ दिन में ऐसी चार घटनाएं नगर में हो चुकी हैं। शनिवार को सुबह ८ बजे प्रेमनगर कालोनी में संचालित श्रीवास्तव कोचिंग सेंटर से बाहर निकली १२वीं की छात्रा को एक मनचले ने जोर दिखाते हुए चार पहिया वाहन में बिठाने और अगवा करने की कोशिश की। छात्रा के शोर मचाने पर मनचला वहां से भाग निकला, जिसकी शिकायत छात्रा के परिजनों ने थाने में की है, लेकिन अभी तक पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है।

नगर में बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं से आम नागरिकों में दहशत के साथ नाराजगी है। विशेषकर सुबह पांच बजे से शुरू होकर देर रात तक चलने वाले कोचिंग सेंटरों के आस-पास ऐसी घटनाएं ज्यादा हो रही हैं। जानकारी के अनुसार कोचिंग सेंटरों में सुबह ५:३० से ही कक्षाएं शुरू होती हैं। जो रात्रि 8 बजे तक संचालित होती हैं। इन सेंटरों के आस-पास मनचले युवक मंडाते रहते हैं। जिनसे छात्राओं को बचाने के कोई इंतजाम सेंटर संचालकों या नगर प्रशासन द्वारा नहीं किए गए हैं।

पूर्व विधायक के साथ थाने पहुंचे लोग
लगातार हो रही छेड़छाड़ घटनाओ से आक्रोशित नागरिकों ने पूर्व विधायक रामकिसन पटेल के साथ थाने जाकर विरोध जताते हुए नगर निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा, जिसमें चेताया गया है कि यदि छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। रामकिसन पटेल ने पुलिस को चेताया कि मनचलों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करें। यदि घटना की पुनरावृति हुई तो जन आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपते समय भाजपा नेता विनोद साहू, राधेश्याम पालीवाल, लाखनसिंह राजपूत सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

बेखौफ मनचले लगातार कर रहे घटनाएं
छेड़छाड़ और महिला अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। एक पखवाड़े पहले भी लगातार तीन घटनाएं हुई थीं। पुलिस ने मामला दर्ज किए बिना मामला को रफा-दफा कर दिया था। दो दिसबंर को ग्राम कामतोन मेें परीक्षा देने स्कूली आ रही चार छात्राओं के साथ एक युवक ने रास्ता रोककर छेड़छाड़ की थी। उससे एक दिन पहले 1 दिसंबर को भी जनकपुर जा रही एक छात्रा के साथ मनचले युवक ने छेड़छाड़ ़की थी। पिछले साल श्रीवास्तव कोचिंग से बाहर निकल रही एक छात्रा को एक युवक ने पकड कर मारपीट की थी। इतना ही नहीं मारपीट का विरोध करने वाले आसपास के लोगों के साथ मारपीट की गई थी। ठोस कार्रवाई न होने के कारण कोचिंग क्लासों के आसपास आए दिन घटनाएं हो रही हैं।

शोर मचाया तब कहीं बची जान
शनिवार को प्रेमनगर कालोनी निवासी लड़की कोचिंग सेंटर से सुबह जैसे ही सड़क पर पहुंची वहां पर पहले से ही एक मनचला युवक खड़ा हुआ था। जिसने अंजु का हाथ पकड़ा और पास खड़े वाहन पर उसे बिठाने की कोशिश की, तभी छात्रा ने शोर मचा दिया और आसपास निवासरत लोगों ने दरवाजे खोले तो युवक वहां से भाग खड़ा हुआ। इस घटना की जानकारी लड़की के परिजनों को लगी, उन्होंने बरेली थाने पहुंचकर अज्ञात युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया। पुलिस ने श्रीवास्तव कोचिंग सेंटर पहुंच कर वहां लगे कैमरे को खंगाला तो उसमें मनचले युवक की तस्वीर दिखाई नहीं दी। कारण कैमरा इस घटना को कैद नहीं कर सका।

कोचिंग सेंटर के पास छात्रा के साथ छेड़छाड़ होने की जानकारी लगने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया। वहां पर लगे कैमरे में आरोपी दिखाई नहीं दिया। फिर भी आसपास पूछताछ की जा रही है। शीघ्र की आरोपी पुलिस गिरफ्त में होगा।
केके शर्मा, थाना प्रभारी बरेली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो