scriptसोशल मीडिया पर अपलोड, फारवर्ड नहीं करें कोई आपत्तिजनक पोस्ट | Uploading on social media, do not forward any objectionable post | Patrika News

सोशल मीडिया पर अपलोड, फारवर्ड नहीं करें कोई आपत्तिजनक पोस्ट

locationरायसेनPublished: Mar 04, 2020 12:30:59 am

कलेक्टर ने कहा कि जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाएं रखने में नागरिकों का हमेशा सहयोग मिलता रहा है

सोशल मीडिया पर अपलोड, फारवर्ड नहीं करें कोई आपत्तिजनक पोस्ट

सोशल मीडिया पर अपलोड, फारवर्ड नहीं करें कोई आपत्तिजनक पोस्ट

रायसेन. आगामी दिनों में आने वाले धार्मिक त्योहार जिले में हर्षोल्लास और सद्भावना के साथ मनाए जाने के उद्देश्य से जिला कार्यालय में कलेक्टर माशंकर भार्गव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाएं रखने में जिला प्रशासन को आम नागरिकों का हमेशा सहयोग मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि वार्षिक परीक्षाओं को देखते हुए जिले में बिना अनुमति ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसका विशेष ध्यान रखें।
उन्होंने धुलेंडी तथा रंग पंचमी पर निकलने वाले जुलुसों के दौरान आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि नए स्थानों पर होलिका दहन नहीं किया जाएगा।
एसपी मोनिका शुक्ला ने कहा कि सोशल मीडिया पर आने वाले भ्रामक संदेशों को लाईक और फारवर्ड न करें तथा उनके बारे में तत्काल पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित करें। बच्चों को भी बताएं कि वह सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक या ऐसी कोई भी पोस्ट अपलोड या शेयर न करें, जिससे किसी भी व्यक्ति या समुदाय की भावनाएं आहत हों। बैठक में श्री हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष बब्लू ठाकुर, मुस्लिम त्योहार कमेटी के अध्यक्ष यामीन खान, बृजेश चतुर्वेदी, मनोज अग्रवाल, राकेश तोमर आदि मौजूद थे।
बैठक व्यवस्थाओं को लेकर की चर्चा
बाड़ी. आगामी दिनों में होली, रंग पंचमी के त्योहार को लेकर थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। नौ मार्च को रात्रि में होलिका दहन एवं सुबह 10 मार्च को धुरेंडी पर्व मनाया जाएगा। इसके बाद रंग पंचमी का त्योहार रहेगा। बैठक में विद्युत व्यवस्था पानी एवं अन्य व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर एसडीएम बरेली ब्रजेन्द्र रावत, एसडीओपी नरेन्द्र सिंह राठौर, थाना प्रभारी राकेश कुमार जादौन, तहसीलदार संजय कुमार नागवंशी, सहित नप सीएमओ एवं अधिकारी, कर्मचारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
शांति और सद्भाव के माहौल में मनाएं होली
गैरतगंज. आगामी होली, रंगपंचमी सहित अन्य मुख्य त्योहारों को परम्परागत ढंग से शांति और सद्भाव के माहौल में मनाए जाएं। यह निर्णय गैरतगंज थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में पुलिस, प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। बैठक में एसडीएम एलके खरे, तहसीलदार निकिता तिवारी, थाना प्रभारी डीडी आजाद, सीईओ एसएल कुरैले, सीएमओ रितु मेहरा, नायब तहसीलदार अवधेश यादव, आनंद जैन, जेई नीरज नामदेव सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। बैठक में एसडीएम ने कहा कि होली एवं रंगपंचमी के त्योहार मिलजुल कर मनाने की बात कही।
उन्होंने कहा कि त्यौहारों के मौके पर किसी भी स्थिति में शांति भंग न हो इस हेतु नागरिक सहयोग करें। उत्पाती और असामाजिक तत्वों की सूचना तत्काल पुलिस को दें। थाना प्रभारी डीडी आजाद ने कहा कि मार्च माह में छात्र-छात्राओं के वार्षिक परीक्षाएं चल रही है ऐसे में किसी भी प्रकार के डीजे साउंड सहित अन्य कोलाहल पैदा करने वाले उपकरणों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो