scriptविवेकानंद कॉलेज के विद्यार्थियों ने लिया मतदान का संकल्प | Vivekananda college students take resolution | Patrika News

विवेकानंद कॉलेज के विद्यार्थियों ने लिया मतदान का संकल्प

locationरायसेनPublished: Oct 31, 2018 11:40:38 pm

स्वच्छ छवि का प्रत्याशी चुनने के लिए पत्रिका द्वारा स्वामी विवेकानंद शासकीय कॉलेज में छात्र-छात्राओं को संकल्प कराया गया।

patrika news

Raisen In order to make voters vigilant and to choose a candidate for a clean image, the students were given a resolution in the Swami Vivekanand Government College. In which a large number of students resolved to cast their ballot on November 28.

रायसेन. मतदाताओं को मतदान के लिए जागरुक करने और स्वच्छ छवि का प्रत्याशी चुनने के लिए पत्रिका द्वारा स्वामी विवेकानंद शासकीय कॉलेज में छात्र-छात्राओं को संकल्प कराया गया। जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने आगामी 28 नवंबर को हर हाल में मतदान करने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान ही नागरिकों की बड़ी ताकत है। हमें अपनी इस ताकत का उपयोग कर ऐसे प्रतिनिधि को चुनना चाहिए, जिसकी छवि स्वच्छ हो, जो क्षेत्र और प्रदेश तथा देश के प्रति समर्पण और सेवा का भाव रखता हो। मतदान करना हमारा अधिकार और जिम्मेदारी है।
विद्यार्थियों ने खुद मतदान करने के साथ अन्य लोगों को भी मदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। इस मौके पर प्रो. विंकेश लता, एके जुनेजा के साथ छात्राएं हिमांद्री गोस्वामी, नीतू जाटव, शुभम उपाध्याय, दुष्यंत रिछारिया, अमर चौधरी, राहुल जाटव आदि मौजूद थे।
आंगनबाड़ी केन्द्रों में मेहंदी प्रतियोगिता
प्रशासन द्वारा मतदान जागरुकता के लिए पिंक सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी क्रम में जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं सहित महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता संबंधी मेंहदी बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। मेहंदी प्रतियोगिता के पश्चात सभी मतदाताओं ने 28 नवम्बर को अनिवार्य रूप से मतदान करने का संकल्प भी लिया। पिंक सप्ताह के तहत 02 नवम्बर को घर-घर दस्तक तथा 03 नवम्बर को संकल्प रैली एवं महिला श्रृंखला आयोजित की जाएगी।
मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को कर रहे जागरूक
सिलवानी. मतदान का प्रतिशत बढ़ाने व आवश्यक रूप से मतदान करने को लेकर स्वीप प्लान के तहत चलाए जा रहे मतदाता जागरुकता अभियान के तहत कई जतन किए जा रहे हैं। रंगोली, वाद विवाद, प्रश्नमंच भाषण, निबंध आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत नगर के सरकारी कॉलेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा नगर में रैली निकाली गई। तहसील कार्यालय से प्रारंभ हुई रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए बजरंग चौराहा पहुंची।
जहां छात्र छात्राओं ने लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया। बस स्टैण्ड पर खड़ी यात्री बसों में बैठे यात्रियों से भी मतदान के लिए निवेदन किया। कॉलेज पहुंचकर रैली का समापन हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो