जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव ने कहा- हमने वादा पूरा किया

जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव ने कहा- हमने वादा पूरा किया

chandan singh rajput | Updated: 18 Jun 2019, 02:04:04 AM (IST) Raisen, Raisen, Madhya Pradesh, India

उन्होंने कांग्रेस जिला कार्यालय में मीडिया को उपलब्धियां गिनाईं

रायसेन. चुनाव के वक्त कांग्रेस ने जिले के लोगों से समस्याओं और विकास को लेकर जिले भर में जा-जाकर लोगों से बातें की थी, उनकी राय ली थी और विकास के वादे किए थे। फिर कांग्रेस की सरकार बनी और अब छह माह हो चुके हैं। इन छह माह के पहले भाजपा सरकार के दौरान क्या समस्याएं थी और कांग्रेस ने अपने वादे के मुताबिक क्या किया, यही बताने और अपनी उपलब्धियां गिनाने जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव रायसेन पहुंचे।

यहां उन्होंने कांग्रेस जिला कार्यालय में मीडिया को उपलब्धियां गिनाईं और तमाम अव्यवस्थाओं के बीच उन्होंने सरकार के वचन पत्र के अनुसार सौ वादे पूरे करने की बात कही। साथ ही पूर्व भाजपा सरकार की खामियों को भी गिनाते रहे। इससे पहले उन्होंने सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की तथा लोगों की समस्याएं सुनी और उनके आवेदन लिए। मंत्री यादव ने बताया कि प्रदेश में पूर्ववर्ती सरकार की तुलना में महिला अपराधों में साढ़े पांच फीसदी कमी आई है। कानून व्यवस्था की स्थिति में लगातार सुधार किया जा रहा है।

किसानों के दो लाख तक के कर्ज जय किसान ऋण माफी योजना के जरिए माफ किए हैं। अगर किसी तरह की कोई शिकायत किसानों को अगर है तो वह हमसे सीधा संपर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुमताज खान, विजय कुमार धाकड़, महामंत्री नारायण सिंह ठाकुर, वीर सिंह पटेल, मिर्जा मर्सरत बेग पूर्व विधायक देवेंद्र पटेल मौजूद थे। उन्होंने कहा कि किसानों की आत्महत्याओं के मामलों में लाठीचार्ज की घटनाओं में भी निश्चित रूप से कमी आई है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सत्ता का विकेंद्रीयकरण करने की मंशा से जिला सरकार का गठन किया है। इससे अब छोटे से छोटे कामकाज के लिए राजधानी के चक्कर नहीं काटना पड़ेंगे। प्रभारी मंत्री यादव ने पूर्ववर्ती सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को घोषणावीर और कमलनाथ को कर्मवीर बताया।

मास्टरों से शपथ पत्र मांगे, डॉक्टरों से क्यों नहीं
सरकारी स्कूलों के शिक्षकों पर दबाव बनाकर सरकार ट्यूशनखोरी नहीं करने के लिए शपथ पत्र भरवा रही है। मगर डॉक्टरों पर ड्यूटी संबंधी पाबंदी क्यों नहीं, इस सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जल्द ही डॉक्टरों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। मंत्री ने कहा कि किसानों को बेवजह नोटिस थमाने और सरकार को बदनाम करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी। वह बोले अधिकारी अपना रवैया बदलें वरना कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

अव्यवस्थाओं के बीच हुई वार्ता
मुख्यमंत्री द्वारा निर्देशित प्रभारी मंत्री की पत्रकार वार्ता कांग्रेस जिला कार्यालय के छोटे से कमरे में हुई। जहां तमाम अव्यवस्थाएं थीं। मीडियाकर्मियों की कुर्सियों पर पार्टी के नेता, कार्यकर्ता जमे हुए थे, जिससे खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned