scriptWorkers preparing to contest elections from other ward trapped | प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश ने तगड़ा झटका दिया | Patrika News

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश ने तगड़ा झटका दिया

पत्र मिलते ही कांग्रेस से दावेदारों में हड़कंप मच गया

रायसेन

Published: June 13, 2022 12:18:39 am

रायसेन. नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद बनने के लिए बेताव कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तैयारियों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश ने तगड़ा झटका दिया है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रभाष शेखर के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी उन्हें ही बनाया जाए तो व्यक्ति जिस वार्ड में रहता है और उसी वार्ड का मतदाता है। किसी भी उम्मीदवार का वार्ड परिवर्तन नहीं होगा। पत्र में लिखा है कि यह निर्देश प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दिए है। पत्र मिलते ही कांग्रेस से दावेदारों में हड़कंप मच गया है। विशेषकर उन कार्यकर्ताओं में जो अध्यक्ष बनने के लिए अपना वार्ड छोड़ नगर के अन्य सुरिक्षत वार्ड से चुनाव लडऩे का मन बना रहे थे। इसकी तैयारियां भी लंबे समय से कर रहे थे। ऐसे कार्यकर्ताओं के लिए यह पत्र पूरी फील्ड जमने के बाद मैदान से बाहर होने का संदेश जैसा है।

पत्र मिलते ही कांग्रेस से दावेदारों में हड़कंप मच गया
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश ने तगड़ा झटका दिया

नगर पालिका रायसेन का अध्यक्ष पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। इस वर्ग के लिए नगर के तीन वार्ड पांच, नौ और दस हैं। इन वार्डों में धमासान की तैयारी थी। जहां अन्य वार्डों के निवासी कार्यकर्ता अपनी पत्नियों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि महिलाओं के अनारक्षित मुक्त वार्ड भी हैं, जहां से किसी भी वर्ग की महिला प्रत्याशी चुनाव लड़ सकती हैं। कमलनाथ के निर्देशों के बाद अब अध्यक्ष या पार्षद पद की दावेदारी कर चुनाव लडऩे का मन बना चुके कार्यकर्ताओं को नए सिरे से जमावट करना होगी।

इधर भाजपा ने लिए आवेदन
दूसरी ओर भाजपा ने अपनी चुनाव तैयारियां तेज करते हुए पार्षद पद के लिए दावेदार कार्यकर्ताओं ने आवेदन लिए।
श्रीराम परिसर में नगर चयन समिति के सदस्यों ने सुबह से शाम तक दावेदारों से आवेदन प्राप्त किए। एक दिन में 18 वार्डों से लगभग 50 आवेदन पहुंचे। समिति के सदस्य धीरेंद्र कुशवाह ने बताया कि पार्टी की नगर चयन समिति आवेदनों पर विचार-विमर्श कर एक सूची बनाकर जिला चयन समिति को सौंपेगी, जो दावेदारों की अंतिम सूची पर मोहर लगाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.