scriptराजस्थान से महाराष्ट्र जा रही 10 लाख रुपए की चक्की की मोटरें चालक ने चुराई, मालिक ने GPS लोकेशन से पकड़ा | Patrika News
खास खबर

राजस्थान से महाराष्ट्र जा रही 10 लाख रुपए की चक्की की मोटरें चालक ने चुराई, मालिक ने GPS लोकेशन से पकड़ा

ट्रक चालक महलां के पास ट्रक खड़ाकर ले गया मोटरें, दो आरोपी गिरफ्तार

बस्सीApr 19, 2024 / 10:57 am

vinod sharma

चौमूं पुलिस ने ट्रक से करीब 10 लाख रुपए कीमत की चक्की मोटर चोरी की वारदात का खुलासा किया है। मामले में आरोपी ट्रक चालक सहित दो जनों को सोमवार को गिरफ्तार किया है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चुराई गई 129 मोटरें और वारदात में काम में ली पिकअप गाड़ी को बरामद किया है। बरामद चक्की मोटरों की बाजार कीमत 10 लाख रुपए से अधिक बताई गई है।
मामला दर्ज करवाया था
चौमूं थानाप्रभारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि गत दिनों गुरवाड़ी जिला सीकर निवासी मंगलाराम जाट ने मामला दर्ज करवाया था कि उसकी श्रीजमवाय माता ट्रांसपोर्ट कम्पनी रोड नं. 14, वी केआई जयपुर में है। उसका ट्रक चालक गणेश कुमार चौमूं थाना क्षेत्र के जैतपुरा से 4 अप्रेल को चक्की मोटर ट्रक में भरकर अहमद नगर व पण्डरपुर महाराष्ट्र के लिए रवाना हुआ था। इसी ट्रक में बगरू से लोहे की प्लेटें भी रखी गई थी। ये प्लेट भी महाराष्ट्र जानी थी। चालक ट्रक को महलां के पास खडा करके चला गया। परिवादी ने वहां पहुंचकर देखा तो ट्रक से चक्की की सभी मोटरें गायब और लोहे की प्लेटें मिली। इस पर पुलिस उच्च अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते टीम गठित की। टीम ने तकनीकी सहायता से आरोपी चालक जीणमाता सीकर निवासी गणेश कुमार विश्राम और उसके साथी खाटूश्यामजी सीकर निवासी राहुल कुमावत को गिरफ्तार कर लिया।
जीपीएस सिस्टम से ट्रक का पता चला
पुलिस ने बताया कि आरोपी चालक ने 4 अप्रेल को जैतपुरा से ट्रक में मोटरें भरी थी। दो-तीन दिन तक चालक से ट्रक मालिक की बात नहीं हो पाई तो मालिक ने 8 अप्रेल को जीपीएस सिस्टम से जांच की तो ट्रक महलां में खड़ा मिला। इसके बाद मोटरें चोरी का पता चला।
चालक ने बंद किया मोबाइल
पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आरोपी चालक ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया और दूसरा मोबाइल नंबर ले लिया था। उसके परिजनों से नए मोबाइल लेकर लोकेशन निकाली तो उसके जयपुर में 14 नंबर रोड के पास होने की जानकारी मिली। इस पर उसे पकड़ लिया। मामले में शुरू में पुलिस को बताया कि बदमाश उसे बेहोश करके मोटरें ले गए। उसे कुछ नहीं पता। बाद में सख्ती से पूछताछ की तो चालक गणेश ने साथियों के साथ मिलकर चोरी की बात स्वीकार कर ली।
यूं चोरी की वारदात को दिया अंजाम
पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपी की बगरू पहुंचने के बाद नीयत डोल गई। उसने साजिश रची और साथियों को फोन कर महलां में पिकअप गाड़ी मंगवा ली। पिकअप गाड़ी में सभी मोटर भर कर खाटूश्यामजी चले आए। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और तकनीकी सहायता से आरोपियों को पकडने में सफलता हासिल की।

Home / Special / राजस्थान से महाराष्ट्र जा रही 10 लाख रुपए की चक्की की मोटरें चालक ने चुराई, मालिक ने GPS लोकेशन से पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो