scriptमुस्लिम युवक से शादी करने पर अड़ी हिंदू लड़की, परिजन धरने पर बैठे, पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस | Love Jihad case in Jaipur | Patrika News
जयपुर

मुस्लिम युवक से शादी करने पर अड़ी हिंदू लड़की, परिजन धरने पर बैठे, पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस

फिरोज खान व इसके साथियों ने गिरोह बना रखा है और हिंदू लड़कियों को फंसाकर ब्लैकमेल करते हैं। बाद में उन्हें शादी करने के लिए मजबूर करते हैं।

जयपुरJun 14, 2024 / 08:32 am

Anil Prajapat

Love Jihad
Love Jihad : जयपुर। राजधानी जयपुर में बिंदायका थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि कॉलेज जाने घर से निकली युवती को फिरोज खान नाम का लड़का ब्लैकमेल कर भगा ले गया। थाना पुलिस ने परिजन की रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो कई संगठनों के पदाधिकारी गुरुवार को डीसीपी कार्यालय पहुंच गए।
लोगों का कहना है कि युवती घर से पैसे, जेवर व स्कूटी चोरी कर ले गई। पुलिस ने स्कूटी चोरी की बात पर एतराज जताया तो लोग धरने पर बैठ गए। विधायक गोपाल शर्मा व आला अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया, तब जाकर चोरी के संबंध में मामला दर्ज किया गया।
पुलिस ने बताया कि युवती के भाई ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। भाई ने बताया कि 11 जून को उसकी बहन कॉलेज के लिए घर से निकली, लेकिन नहीं लौटी। पता चला कि फिरोज खान उसे शादी के लिए ब्लैकमेल कर रहा था। बहन घर से मां की सोने की चेन, 20 हजार रुपए व स्कूटी चोरी कर ले गई।

गिरोह बनाकर हिंदू लड़कियों को फंसाते

एफआइआर में बताया कि फिरोज खान व इसके साथियों ने गिरोह बना रखा है और हिंदू लड़कियों को फंसाकर ब्लैकमेल करते हैं। बाद में उन्हें शादी करने के लिए मजबूर करते हैं। युवती के भाई ने खुद और उसकी मां पर जानलेवा हमला करने की आशंका जताई।

स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत एडीएम चार के यहां आवेदन

फिरोज खान ने युवती के साथ स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत एडीएम चतुर्थ के यहां शादी के लिए आवेदन कर रखा है। डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि एफआइआर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को शिकायत में स्कूटी चोरी कर ले जाने की बात पर एतराज था, जिसके लिए लोगों को समझाने का प्रयास भी किया गया। परशुराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अनिल चतुर्वेदी व सुनील उदेइया और अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की है।

Hindi News/ Jaipur / मुस्लिम युवक से शादी करने पर अड़ी हिंदू लड़की, परिजन धरने पर बैठे, पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस

ट्रेंडिंग वीडियो