script

अवैध शराब के साथ जब्त किया 1000 किलो महुआ, 5 लोगों पर की गई कारवाई

locationराजगढ़Published: May 30, 2018 10:43:18 am

डेरे पर मिली अवैध शराब और सामग्री को नष्ट करते आबकारी कर्मचारी।

rajgarh news, rajgarh patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, crime, rajgarh crime, alcohal, police,

अवैध शराब के साथ जब्त किया 1000 किलो महुआ, 5 लोगों पर की गई कारवाई

राजगढ़। पुलिस और प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई के बावजूद जिले अवैध शराब का निर्माण और बिक्री रूक नहीं पा रही। ऐसे में मंगलवार को आबाकारी विभाग की टीम ने सुठालिया के पास अवैध शराब निर्माण के ठिकाने पर छापामार कार्रवाई करते हुए २७ लीटर अवैध शराब सहित करीब 1000 किलो महुआ लाहन को नष्ट किया। इसी दौरान शराब निर्माण में लगे पांच लोगो पर कार्रवाई की गई।

जिला आबकारी अधिकारी वीएस धाकड़ ने बताया कि सुठालिया के पास कंजर डेरे में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद मंगलवार दोपहर विभाग की टीम ने वहां कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब और महुआ ओर निर्माण सामग्री को जब्त किया। इस दौरान मौके पर मिली भूरी बाई पति धूलजी भिलाला निवासी शंकरपुरा, राककली पति कमल सिंह लोदा, कल्पना पति किशनसिंह राव, सहित एक अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है। विभाग की इस कार्रवाई में एसएस पंवार, मोहन सिंह यादव, गौरीशंकर विजयवर्गीय, डालचंद तिवारी, भूषण प्रजापति, विजय सिंह यादव शामिल रहे।

सरकारी आदेश पूरे कागजात फिर भी 30 साल से नहीं मिला पट्टा
राजगढ़। कुछ वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत से नगर परिषद में तब्दील हुए कुरावर नगर के वार्ड क्रंमाक पांच मे रहने वाले करीब 180-190 परिवार वर्षो से अपनी जमीन के पट्टे के लिए परेशान है। पंचायत की जमीन पर आवास बनाकर करीब ३५-४० वर्ष से रहने वाले इन रहवासियों को सरकारी पटटा जारी करने के लिए पूर्व में आदेश भी हुआ था। लेकिन उसके बाद पटटा देने की प्रक्रिया सरकारी फाइलों में उलझ कर रह गई।

ऐसे में मंगलवार को यहां के दर्जनो रहवासी स्थानीय पार्षद के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्होंने जिला प्रशासन से शिकायत कर आवासीय पट्टे जारी करने की मांग की। पार्षद के अनुसार उस क्षेत्र में रहने वाले अधिकांश लोग अनुसूचित और अल्पसंख्यक वर्ग के है। जिन्हें जमीन का पट्टा नहीं होने के कारण हर समय प्रशासनिक कार्रवाई और घर से बेघर होने का डर बना रहता है। रहवासियों की शिकायत सुन एसडीएम ममता खेड़े ने नरसिंहगढ़ एसडीएम को जांच और उचित कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो