script34 infected in Rajgarh, 20 who have been vaccinated, 3 children also | COVID NEWS : राजगढ़ में 34 संक्रमित, 20 ऐसे जिन्हें टीका लग चुका, 3 बच्चे भी चपेट में | Patrika News

COVID NEWS : राजगढ़ में 34 संक्रमित, 20 ऐसे जिन्हें टीका लग चुका, 3 बच्चे भी चपेट में

ब्यावरा अस्पताल के 4 स्वास्थ्यकर्मी, 2 नपाकर्मी संक्रमित
28 कोरोना पॉजिटिव नये, 4 अन्य झालावाड़ में सामने आए, कुल 66 एक्टिव केसेस अब जिले में

राजगढ़

Published: January 14, 2022 07:27:33 pm

ब्यावरा.कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। जिस हिसाब से सैम्पलिंग हो रही है, उसी रफ्तार से संक्रमण का पता भी चलता जा रहा है। जिले में 28 नये पॉजिटिव ुशुक्रवार को हेल्थ बुलेटिन में सामने आए हैं, इनमें से 20 ऐसे लोग हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। साथ ही 4 अन्य पॉजिटिव झालावाड़ में सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर कुल केसेस अब 34 हो गए हैं। एक्टिव केसेस की संख्या भी 66 हो गई है।
जानकारी के अनुसार 28 केसेस में 3 बच्चे भी शामिल हैं जिनमें सारंगपुर के वार्ड-3 निवासी 7 साल का बालक, नरसिंहगढ़ के वार्ड-13 निवासी 17 साल का बालक और खुजनेर के वार्ड-3 निवासी 17 वर्षीय बालिका शामिल है। ब्यावरा में एक साथ 10 केस सामने आए, जिनमें 4 स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव हैं, 2 नपाकर्मियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, ब्यावरा के मलावरा, ढकोरा और पीपलहेला में भी एक-एक केस हैं। ब्यावरा से ही लगे हुए मोहनीपुरा गांव में 18 वर्षीय किशोर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। 1 पॉजिटिव जीरापुर, 1 खिलचीपुर के हिम्मतपुरा, 3 नरङ्क्षसहगढ़, 9 राजगढ़, 2 राजगढ़ के डंड और बरखेड़ा सहित 2 केस सारंगपुर के हैं। झालावाड़ के 4 केसेस को मिलाकर 34 पॉजिटिव जिले में आए हैं। अभी तक कुल 8822 कुल पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, वहीं 8577 लोग ठीक होकर लौट चुके हैं। रोजाना होने वाली सैम्पलिंग कम होती हुई 1111 ुपर ही थम गई, जबकि 1200 का लक्ष्य रखा गया है।
coronavirus-2.jpg
प्रिकॉशन डोज जरूर लगवाएं, वैक्सीनेटेड भी हो रहे संक्रमित
विशेषज्ञों के अनुसार दो डोज लगवा चुके लोग भी संक्रमित होने लगे हैं। ऐसे में अब हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स और वरिष्ठजनों को लगाया जा रहा प्रिकॉशन डोज जरूर लगवाएं। एमडी मेडिसीन डॉ. सुधीर कलावत का कहना है कि वैक्सीन का बूस्टर डोज बेहद जरूरी है। दोनों डोज लगने का समय अंतराल काफी लंब हो चुका है, ऐसे में शरीर में दोबारा एंटीबॉडीज बनाने के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है। जिनकी जैसे बारी आती जा रही है वे वैसे ही डोज लगवाना सुनिश्चित करें।
महिलाओं को टीटी कैम्प में लेकर पहुंची आशा पॉजिटिव
राजगढ़ ब्लॉक से महिलाओं को टीटी करवाने के लिए लाई आशा कार्यकर्ता की कोविड रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह एक दिन पहले ही ब्यावरा अस्पताल पहुंची थी, जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया। साथ ही उनसे जुड़े हाई रिस्क कॉन्टैक्ट केसेस की भी ट्रेसिंग कर सैम्पलिंग की जा रही है। हालांकि उनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग राजगढ़ में ही की जाएगी। 4 नये केस जो स्वास्थ विभाग के ब्यावरा में सामने आए हैं उनमें भी एक एएनएम और एक डॉक्टर शामिल है, वहीं दो कर्मचारी अकाउंटेंट विभाग के हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.