नपा पर बिजली कंपनी का 40 लाख बकाया, आज जमा नहीं किया तो काट दिया जाएगा कनेक्शन

नपा पर संकट गहराया
नपा परिषद की माली हालत खराब, शासन से मिलने वाला फंड में भी कटौती, स्ट्रीट लाइट, वॉटर बॉक्स की लाइट भी कटेगी

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 21 Mar 2020, 06:07 AM IST

ब्यावरा.वित्तीय संकट से जूझ रही जिले की सबसे बड़ी नगर पालिका परिषद ब्यावरा पर संकट गहरा गया है। करीब 40 लाख से अधिक बकाया बिल के चलते बिजली कंपनी ने कनेक्शन काटने का नोटिस जारी किया है। एक बार पहले मुख्य दफ्तर का कनेक्शन काट देने के बाद अब फिर से नपा को नोटिस दिया गया है। इसमें उल्लेख है कि यदि शनिवार तक बिल जमा नहीं किया गया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।
दरअसल, नपा को प्रति माह वॉटर बॉक्स, स्ट्रीट लाइट और मुख्य दफ्तर को मिलाकर करीब 8 से 10 लाख रुपए जमा करना होता है। तीन चार माह से बिल जमा नहीं होने के कारण यह बढ़ गया, अब करीब 40 लाख रुपए बकाया हैं, ऐसे में कंपनी द्वारा इसका कनेक्शन काटने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले प्रशासक और सीएमओ से बिजली कंपनी बात कर चुकी है उन्होंने जमा करवाने का आश्वासन भी दिया था लेकिन अभी तक जमा नहीं करने के कारण शुक्रवार को फिर से यह फरमान जारी किया गया है।
आम जनता पर सख्ती, दफ्तरों को भी नहीं छोड़ रहे
बिजली बिलों की वसूली को लेकर शहरभर की जनता से मार्च क्लोजिंग की वसूली की जा रही है। लोगों के बकाया बिल होने पर वसूली कर रहे हैं नहीं जमा करने पर कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि आम जनता पर जब हम इतना सख्ती कर सकते हैं तो दफ्तरों को कैसे छोड़ें? इसी आधार पर यह सख्ती की गई है। उनका कहना है कि अन्य तमाम दफ्तरों (सिविल अस्पताल, एसडीएम, तहसील कार्यालय, छात्रावास, जनपद कार्यालय सहित अन्य जगह) के बिल हर माह जमा हो जाते हैं लेकिन नगर पालिका में ज्यादा दिक्कत है। इसलिए अब कनेक्शन काटने की नौबत आई है।
...तो काट देंगे कनेक्शन
हमने पहले भी सूचना दे दी है लेकिन उन्होंने जमा नहीं किया। अब हमें मजबूरन केक्शन काटना होंगे। इसे लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के हमें निर्देश मिले हैं कि शनिवार को राशि जमा नहीं हुई तो डिस्कनेक्ट कर दिया जाए।
-भानु तिवारी, एई, एमपीईबी, ब्यावरा
जमा करवाएंगे बकाया बिल
मैंने सीएमओ को बोला है, जल्द है बकाया राशि में से कुछ हम जमा करवा देंगे। कनेक्शन काटने की नौबत नहीं आएगी, हम बिजली कंपनी के अधिकारियों से बात कर लेंगे, जनता को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
-संदीप अस्थाना, एसडीएम और प्रशासक नपा, ब्यावरा
०००

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned