script21 दिन से लापता बच्ची का नहीं लगा सुराग, बदहवास ग्रामीणों ने सड़क पर विलाप करते लगाई गुहार | 7 year old girl missing for 21 days Villagers blocked the NH-12 | Patrika News

21 दिन से लापता बच्ची का नहीं लगा सुराग, बदहवास ग्रामीणों ने सड़क पर विलाप करते लगाई गुहार

locationराजगढ़Published: Jul 23, 2020 01:55:15 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

7 साल की बच्ची 21 दिन से गायब, पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते ग्रामीण सड़क पर उतरे, सांसद के आश्वासन के बाद दिया 8 दिन का वक्त..

photo_2020-07-23_13-47-14.jpg

राजगढ़. राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले अंबेडकर नगर गांव से पिछले 21 दिन से एक 7 साल की बालिका लापता है जिसकी रिपोर्ट भी थाने में दर्ज है लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस को लड़की से जुड़ा हुआ कोई सुराग नहीं लगा, ऐसे में ग्रामीण अब परिजनों के साथ सड़क पर उतर आए और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि 8 दिन के अंदर पुलिस लड़की का पता नहीं लगा पाती तो ग्रामीण उग्र आंदोलन की तरफ रुख करेंगे।

 

rajgarh_2.jpg

सड़क पर उतरे 500 से ज्यादा ग्रामीण
सात साल की मासूम बच्ची का कहीं पर भी पता न लगने के कारण अंबेडकर नगर से ग्रामीण नेशनल हाईवे 12 पर पहुंच गए जहां उन्होंने ब्यावरा और भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया । 500 से भी ज्यादा ग्रामीण हाथों में डंडे लेकर सड़क पर बैठ गए और चक्काजाम कर दिया। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल रहे। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे।

 

जाम में फंसी सांसद की गाड़ी
ग्रामीणों के सड़क पर उतर आने के कारण हाइवे पर लंबा जाम लग गया। इसी जाम में भोपाल जा रहे सांसद रोडमल नागर और पूर्व विधायक अमर सिंह यादव भी फंस गए। मामला पता चलने के बाद सांसद नागर और पूर्व विधायक अमर सिंह गाड़ी से उतरकर ग्रामीणों के पास पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। सांसद नागर ने ग्रामीणों से कहा कि जब आपने इतना समय दिया है तो पुलिस को थोड़ा सा समय और दें। सांसद ने कहा कि पुलिस को एक हफ्ते का वक्त और दें। पुलिस बालिका को खोजने का पूरा प्रयास करेगी तब कहीं जाकर ग्रामीण माने और पुलिस को 8 दिन का वक्त देते हुए जाम खत्म किया। जाम में दो एंबुलेंस भी फंस गई थीं और जैसे ही ग्रामीणों को जाम में एंबुलेंस फंसे होने की सूचना मिली तो उन्होंने मानवता दिखाते हुए एंबुलेंस को जाम से निकलवाया।

 

rajgarh_3.jpg

परिजन ने दर्ज कराई है नामजद शिकायत
7 साल की बालिका के परिजनों ने उसके अपहरण की नामजद शिकायत पुलिस को की है लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया जिसके बाद ग्रामीण मुख्यमंत्री को भी भोपाल जाकर शिकायत कर चुके हैं और राजगढ़ आकर एसपी से भी मिले हैं लेकिन कोई हल नहीं निकलने के कारण जाम की स्थिति निर्मित हुई। जाम में शामिल ग्रामीणों ने कहा कि यह सिर्फ उनके माता-पिता की बेटी नहीं है वह पूरे गांव की बेटी है और जब हमारी बेटी का अपहरण होगा या कोई और करतूत उसके साथ होती है तो फिर हम शांत नहीं बैठेंगे

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7v5z1x?autoplay=1?feature=oembed

पुलिस को नहीं मिला अब तक सुराग
पुलिस का कहना है कि लगातार बच्ची को ढूंढने के प्रयास किए जा रहे हैं। डॉग स्कावाड़ का उपयोग करने के बाद पुलिस ने बच्ची की गुमशुदा वाली पोस्टर आसपास के क्षेत्रों और थानों में लगाई गई है । पीड़ित परिवार के जाति समुदाय के लोगों में जांच टीम भेजी गई है जिसमे बोड़ा, पचोर देवास में भी तलाश कराई जा रही है । पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को बुलाया गया था जिस पर परिवार को शक था परंतु उससे कोई खास जानकारी नहीं मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो