scriptA donation box turned out 13 lakh 69 thousand, | कहां निकला इतना पैसा की, गिनने के लिए बुलाने पढ़े बैंक से कर्मचारी ... जानने के लिए पढ़े पूरी खबर | Patrika News

कहां निकला इतना पैसा की, गिनने के लिए बुलाने पढ़े बैंक से कर्मचारी ... जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

एक दानपेटी ने निकले 13 लाख 69 हजार, आज भी जारी रहेगी दान पेटी में रखे दान की गिनती

राजगढ़

Published: April 18, 2022 07:52:02 pm


राजगढ़। सारंगपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले भेसवा माता मंदिर में नवरात्र के अवसर पर बड़े मेले का आयोजन किया जाता है। यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शन के लिए पहुंचते हैं और अपनी मुराद पूरी होने पर विभिन्न तरह के भंडारे और दाना धीमी करते हैं। यही कारण है कि भेसवा माता मंदिर पर नवरात्रि से पहले ही सभी दान पेटियां में रखे दान को खाली कर दिया जाता है और अब नवरात्रि में हुए दान से भर चुकी दान पेटियां में रखी राशि को निकालना भी शुरू कर दिया है। ट्रस्ट के सदस्यों के साथ ही पटवारी और आरआई की मौजूदगी में मंदिर की मुख्य दानपेटी को खोला गया। जिसमें 13 लाख 69 हजार रुपए शाम तक की गिनती में गिने गए। जबकि इसमें रखी सिक्के और फुटकर राशि को अभी गिना नहीं जा सका। इतना ही नहीं इस मंदिर में रखी पांच अन्य पार्टियों को अभी खोला भी नहीं गया है, ऐसे में आज भी यह गिनती जारी रहेगी।
एक दानपेटी ने निकले 13 लाख 69 हजार,
एक दानपेटी ने निकले 13 लाख 69 हजार, आज भी जारी रहेगी दान पेटी में रखे दान की गिनती
बैंक के कर्मचारियों को लगाया
ट्रस्ट का यह पैसा मंदिर के आसपास के विकास कार्यों में लगाया जाता है। ऐसे में अभी यह राशि बैंक में जमा की जाएगी। यही कारण है कि बैंक के कर्मचारी खुद ही इस पैसे को ट्रस्ट के सदस्य और शासन के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में गिरने के लिए मंदिर पहुंचे थे।
7 वारदात और चिल्लर की गिनती बाकी

हाल ही में जो एक पेटी खोली गई है उसमें बड़े नोटों की गिनती हो गई है। लेकिन 10- 10 के जो नोट हैं। उससे 6 बार दान भर चुके हैं। जबकि इसी पेटी में से निकली चिल्लर भी अभी भारी मात्रा में बची हुई है, इसकी गिनती अभी आज भी जारी रहेगी। इस अवसर पर आर आई रामबाबू देशवाली, पटवारी राधेश्याम विद्यालय सहित ट्रस्ट के सदस्य मौजूद रहे।
सत चण्डी यज्ञ का हुआ था आयोजन

(भैंसवा माता).जिले के नामी शक्तिपीठ (Shaktipeeth) बीजासन टेकरी स्थित मां भैसवा माता के दरबार में Chaitra Navratri के उपलक्ष्य में बड़ा आयोजन किया जा रहा है। बुधवार रात उनके दरबार में सवा लाख दीपों से रोशनी की गई, साथ ही विशेष प्रकार की आतशबाजी की गई। शक्तिपीठ की विशेष महिमा है, टेकरी पर विराजित मां से कामना के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। आम दिनों में भी माता के दरबार में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। वर्तमान में नवरात्री के उपलक्ष्य में पं. श्याम मनावत की ram katha आयोजित और विद्वान पंडित यहां 108 कुंडी शतचंडी यज्ञ में आहुतियां दिला रहे हैं। जिसमें क्षेत्र की जनता उमड़ी हुई है। हर दिन सुबह से लेकर रातभर यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। मान्यता है कि मां के दर शीश झुकाने से मुरादें पूरी होती है।
पूरे प्रोटोकॉल से जुटा है प्रशासन
जिले के अभी तक के सबसे बड़े और भव्य आयोजन में प्रशासनिक प्रोटोकॉल administrative protocol पूरी तरह से फॉलो किया जा रहा है। इसमें कलेक्टर-एसपी बीच में समय-समय पर पहुंचकर लॉ-एंड-ऑर्डर्स संभाल रहे हैं। वहीं, जिलेभर के sdm, तहसीलदार, sdpoरेंज के अधिकारियों की बारी-बारी से ड्यूटी लगाई जा रही है। कुछ स्थायी कर्मचारी और policeman पूरे समय वहां मौजूद हैं जो कि तमाम व्यवस्थाएं देखने में जुटे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.