scriptअतिक्रमण हटने की संभावना, मिल सकती है रोड के काम को गति | AB Road | Patrika News

अतिक्रमण हटने की संभावना, मिल सकती है रोड के काम को गति

locationराजगढ़Published: Jul 05, 2018 03:06:35 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

-डिवाइडर वाले रोड पर स्टेधारी, डिक्रीधारियों के अलावा कई न्यायालीयन मामले है पेंडिंग

ab road

Bhopal bypass looks like this in a way that divider road.

ब्यावरा. शहर की जनता के लिए बड़ी सुविधा बनने वाले डिवाइडर वाले रोड पर आ रहा अतिक्रमण अब हटने की संभावना है। तमाम न्यायालयीन मामलों में फैसले से पूर्वही समझौते की संभावना बन रही है। प्रशासनिक अफसरों और रोड पर आने वाले स्टेधारियों के बीच इस संबंध में चर्चा हुई।
हालांकि यह सुनिश्चित नहीं है लेकिन जन हित में बन रहे रोड के लिएजितनी जगह की जरूरत है उस हिसाब से जगह प्रशासन को देने की संभावना जताईजा रही है। लंबे समय से अटके रोड के काम को लेकर स्थानीय प्रशासन, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित न्यायालीयन मामले वालों की बैठक एसडीएम कार्यालय में हुई। यहां प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में इस बात पर जोर दिया गया कि बचे हुएरोड को पूरा किया जाए।
साथही जहां जो बाधा आ रही है उसका समाधान व्यवहारिकता के तौर पर किया जाए। उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे एबी रोड के सात स्टेधारियों में से तीन का फैसला जिला प्रशासन कर चुका है बाकी अन्य अभी भी अटके हैं। इसके अलावा कुछ अन्य स्टेधारी और डिक्रीधारी हैं जिनमें से किसी का मामला सिविल कोर्ट में विचाराधीन है तो किसी का एसडीएम कोर्ट में। फिलहाल पीपल चौराहे से ही अटके चौड़े रोड के काम को गति मिलने के आसार हैं, वहीं से स्टेधारियों ने जरूरत के हिसाब से जगह देने की संभावना जताईहै।
जरूरत की मिलने से भी बन सकती है बात
अधिकारियों के अनुसार अतिक्रमण की जद में आने वाले कच्चे-पक्के, मकान, दुकान इत्यादि निर्माणयदि रोड के जरूरत के हिसाब से भी संकरे और प्राइम लोकेशन वाले हिस्से में जगह दे तो बात बन सकती है। इससे न सिर्फरोड के काम को गति मिलेगी बल्कि पूरा प्रोजेक्ट बारिश से पहले निपट जाएगा। बारिश में बड़ी दिक्कत बनने वाले इस रोड में जल्द से जल्द काम शुरू होने की जरूरत है।
पोल शिफ्टिंग शुरू, काम भी शुरू होगा
बजट को लेकर आ रही लगातार दिक्कतों के बाद बुधवार से बिजली कंपनी केठेकेदार ने दोबारा पोल शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया। वहीं, बजट को लेकर भी स्थिति स्पष्ट हो गई। पीडब्ल्यूडी ने भी स्पष्ट किया है कि जल्द ही रोड का काम शुरू हो जाएगा। पीपल चौराहा से मुल्तानपुरा तक के चाल वाले (पर्याप्त जगह) हिस्से में जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि करीब ढाई माह से बंद पड़े रोड के काम से हर दिन शहरवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
रोड का काम हर हाल में शुरू होना है, विभागीय स्तर पर सभी ने तैयारी कर ली है। ऐसे न्यायालयीन मामले जिनमें फैसले नहीं हो पाएहैं हमन उनसे चर्चा की है कि रोड की जरूरत के हिसाब से जगह मुहैया करवा दें, कुछ लोगंों से हमारी बात हुई है उन्होंने सहमति जताईहै।
-अंजली शाह, एसडीएम, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो