scriptप्रशासन ने स्टेधारियों के अलावा भी छोड़े कुछ निर्माण, अब टूटेंगे | AB Road latest news in hindi | Patrika News

प्रशासन ने स्टेधारियों के अलावा भी छोड़े कुछ निर्माण, अब टूटेंगे

locationराजगढ़Published: Apr 13, 2018 11:51:54 am

Submitted by:

Ram kailash napit

राजस्व अमले ने दोबारा करवाई एबी रोड की नप्ती, एक दिन पहले शिकायत के बाद सख्त हुआ प्रशासन

news

Revenue administration reapproved in front of the police station on AB Road.

ब्यावरा. शहर के ओल्ड एबी रोड पर बने निर्माणाधीन डिवाइडर वाले रोड की अड़चे खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। न्यायलयीन प्रकरणों के अलावा भी बचे हुए कुछ निर्माण के कारण भी रोड का काम रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा।
एक दिन पहल शहर के कुछ लोगों द्वारा रोड पर भेदभाव पूर्ण तरीके से कब्जे तोड़े जाने के विरोध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था। इसके बाद गुरुवार को राजस्व की टीम ने मुल्तानपुरा से गुना नाका तक दोबारा नापतौल की। इसमें सामने आया कि प्रशासन द्वारा लगाए गए निशान के बावजूद कुछ हिस्से प्रशासन छोड़ दिए। साथ ही स्टे के प्रकरणों के अलावा भी कुछ कब्जे बचे हुए हैं, जिन्हें दोबारा तोडऩे की प्लॉनिंग प्रशासन ने की है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया कि कलेक्टर के समक्ष विचाराधीन सात न्यायालयीन मामलों के अलावा बचे हुए तमाम कब्जे तोड़े जाएंगे। इसे लेकर प्रशासन व्यापक स्तर पर फिर से मुहिम शुरू करेंगा। बता दें कि बीच में स्थानीय प्रशासन पर पिलर के नाम पर कुछ पक्के निर्माण और दुकानों को बिना किसी स्टे के भी छोड़ देने के आरोप लगे हैं, जिन पर अमल होना बाकी है। फिलहाल मटेरियल हटाने और नालियों को दुरुस्त करने के निर्देश नपा को दिए गए हैं।
प्रमुख तौर पर स्टे के प्रकरणों के कारण अटके डिवाइडर वाले रोड को लेकर जिला प्रशासन ने अब संज्ञान लिया है। इसमें एडीएम द्वारा मौका मुआयना और एसएलआर द्वारा तकनीकि बिंदुओं पर जांच कर लेने के बाद पूरी जांच कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत की गई है। इसमें राजस्व, नजूल, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य तमाम विभागों की टिप के साथ रिपोर्ट तैयार की गई है। हर तरह की क्वेरीज को इसमें एडीएम ने जांच में स्पष्ट किया है। जल्द ही निर्णय आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।
ये आ रही दिक्कतें
-स्टे के प्रकरण क्लीयर नहीं होने से भी रोड उलझा।
-रोड के बगल में धंसी हुई नालियां बन रही सबसे बड़ी मुसीबत।
-चौड़े रोड के अलावा तमाम चौराहों का उन्नयन नहीं होने से भी परेशानी।
-काम बंद होने से पीपल चौराहे के आगे वाले हिस्से में ज्यादा दिक्कत।
-रोड बना, लेकिन लाइटिंग, डिवाइडर और फुटपॉथ को लेकर नपा की लेटलतीफी।
-साइडें डवलप होंगी भी या नहीं इसे लेकर अभी भी असमंजस।
-स्टे के अलावा भी कई निर्माण ऐसे जिन्हें प्रशासन ने छोड़ा।

जनता के हित को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। प्रशासनिक स्तर पर एडीएम द्वारा दौबारा नापतौल की गई है। एडीएम हमें पूरी रिपोर्ट सौंपने वाले हैं, इसके बाद जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।
-कर्मवीर शर्मा, कलेक्टर, राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो