7 दिन में 7वीं मौत: अनदेखी और लापरवाही से जा रही लोगों की जान...जिस वन-वे से हादसा हुआ उसे नहीं कर रहे बंद

जल संसाधन के इंजीनियर की मौत

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 03 Jul 2020, 11:01 AM IST

राजगढ़/सारंगपुर। लॉक डाउन के बाद आधे ट्रैफिक में भी सारंगपुर के गोपालपुरा बाइपास पर लगातार हादसे हो रहे हैं। जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण लगातार वन-वे पर चल रहे ट्रैफिक से लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। गुरुवार को फिर इंदौर जा रहे राजगढ़ में जल संसाधन विभाग का इंजीनियर हादसे का शिकार हो गया। रफ्तार से आए ट्रक ने उसे चपेट में ले लिया।

ट्रक की टक्कर का शिकार
सारंंगपुर की ओर से इंदौर जा रहे उमेश पिता अशोक चौधरी निवासी बिसोनिया, इंदौर की बाइक को ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वे राजगढ़ से अपने घर बिसोनिया (इंदौर) जा रहे थे। बाइपास जोड़ पर अज्ञात ट्रक की टक्कर का शिकार हो गए।


गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम
निर्माण एजेंसी और स्थानीय प्रशासन की अनदेखी से सात दिन में सातवीं मौत से लोग गुस्से में है। हादसे के बाद उन्होंने फोरलेन पर चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद उन्हें समझाया और आश्वस्त किया कि कुछ समाधान करवाएंगे। डायल 100 की मदद से सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उमेश को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस ने खुलवाया था रास्ता, रेलवे ने बंद किया
वन-वे पर ट्रैफिक के कारण हादसे हो रहे हैं। शाजापुर की ओर से वन-वे रोड होता है और जैसे ही गोपालपुरा चौराहे पर पहुंचते हैं दोनों ओर के रोड चालू हो जाते हैं यहां टर्न भी है। हादसे रोकने के लिए पुलिस ने बंद किए रेलवे के वैकल्पिक मार्ग को चालू करवाया, लेकिन कुछ दिन बाद रेलवे ने भारी वाहनों की एंट्री रोकने को रास्ता फिर बंद कर दिया। इससे ट्रैफिक दबाव बढ़ा और हादसों की संख्या में भी इजाफा हो गया।

 

लगातार हादसों पर रेलवे और एनएचएआई वालों को बुलाया है। उनका कोई इश्यू है, वे आपस में बैठक कर समझ लेंगे। यथासंभव समाधान करवाएंगे।
नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर राजगढ़

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned