script

स्टेशन पर बनेंगी नई सीढिय़ां, घूमने के बजाए सीधे प्लेटफॉर्म पहुंचेंगे यात्री

locationराजगढ़Published: Jun 12, 2018 07:03:06 am

Submitted by:

Ram kailash napit

दीवार तोड़कर बनने वाली सीढिय़ों से यात्री मुसाफिर खाने तक पहुंच पाएंगे।

station

Platform number-one will travel directly to the new staircases

ब्यावरा.रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज की मुश्किलें भले ही नहीं सुलझ पा रही हों लेकिन दूसरे प्लेटफॉर्म के अपडेशन के साथ ही एक नंबर प्लेटफॉर्म को भी रिनोवेट किया जा रहा है।


इसके तहत अभी तक यात्रियों के लिए बनीं घुमावदार सीढिय़ों की जगह नई बनाई जाएंगी। सीधे दीवार तोड़कर बनने वाली सीढिय़ों से यात्री मुसाफिर खाने तक पहुंच पाएंगे।

दरअसल, मक्सी-विजयपुर विद्युतीकरण का काम शुरू होने और रामगंज मंडी लाइन को हरी झंडी मिल जाने के बाद ब्यावरा स्टेशन अपडेट होने लगी है। रंग-रोगन और मैंटेनेंस के साथ ही आईओडब्ल्यू द्वारा रिनोवेशन का काम भी किया जा रहा है। बता दें कि 70 लाख रुपए की लागत से प्लेटफॉर्म क्रमांक-दो को अपडेट किया जा रहा है। दूसरे चरण में वहां टीन शेड भी लगाए जाना है। साथ ही प्लेटफॉर्म क्रमांक एक पर नए सिरे से सीधे पार्किंग से सीढिय़ां बनाई जाएंगी।
यात्रियों की संख्या बढऩे पर नहीं आएगी दिक्कत
प्लेटफॉर्मअपडेट होने और सीढिय़ां सीधे मुसाफिर खाने तक पहुंचने से यात्रियों को खासी राहत मिलेगी। कई बार एक साथ दो-तीन ट्रेनें प्लेटफॉर्म पर आ जाने की स्थिति में जब यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है तो उन्हें इससे सुविधा मिलेगी।
साथ ही घूमावदार सीढिय़ों की बजाए सीधे प्लेटफॉर्मसे ऑटो पार्किंग स्टैंड पर निकला जा सकेगा। सुविधाओं की दृष्टि से इससे पहले प्लेटफॉर्म पर स्तनपान केंद्र खोला गया था। हाल ही में गंदगी की वजह बन रही एक दीवार को भी रेलवे ने पैक करवा दिया, लोग अकसर यहां आकर थूक दिया करते थे।
रेलवे की सीमा में बनेगा सीसी रोड
स्टेशन के अपडेशन के अलावा रेलवे द्वारा सीमा में आने वाला रोड भी बनाया जाएगा। सीसीकरण में बनने वाले उक्त रोड का काम शुरू कर दिया है। कई दिनों से उक्त रोड के कारण वाहन चालकों और स्टेशन पहुंचने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
बीते दिनों आए भोपाल रेल मंडल के डीआरएम शोभन चौधरी को उक्त रोड के बारे में प्राथमिकता से बताया गया था, इसके बाद उन्होंने इसकी मंजूरी दी है। आईओडब्ल्यू के अधिकारियों के अनुसार बारिश के दौरान ही इसका काम पूरा कर लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो