scriptभारी बारिश के चलते 17 अगस्त को भी बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी | All schools will remain closed in Rajgarh on August 17 in view of exce | Patrika News

भारी बारिश के चलते 17 अगस्त को भी बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

locationराजगढ़Published: Aug 16, 2022 07:01:39 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए रहेगा अवकाश

patrika_mp_school_closed_in_mp.jpg

राजगढ़. मध्य प्रदेश में बीते 72 घंटों से जारी भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्थ हो गया है। प्रदेश के शहर की सड़कों पर सैलाब आ गया है, तो वहीं, अधिकतर नदी नाले उफान पर हैं। राजगढ़ जिले में जारी मुसलाधार बारिश के चलते कलेक्टर ने जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों 16 अगस्त के बाद 17 अगस्त का अवकाश घोषित कर दिया है।

भारी बारिश के हालात देखते हुए प्रदेश कई जिलों में निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रने के आदेश दे दिए गए हैं। राजगढ़ कलेक्टर ने भी बारिश के हालातों के चलते 16 अगस्त को एक दिन का अवकाश गोषित किया था। इसेक अलावा भोपाल और नर्मदापुरम समेत 6 जिलों में 16 अगस्त की स्कूली छुट्टी घोषित की गई थी।

photo_2022-08-16_18-34-48.jpg

बारिश के लागातार जारी रहने से आज फिर जिला कलेक्टर ने 17 अगस्त को छुट्टी घोषित की है। जिलाधिकारी के द्वारा आदेश के तहत बुधवार को भी जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों छात्रों के लिए अवकाश रहेगा। बता दें कि, इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है। साथ ही, जिलेभर के निचले इलाकों में या नदी नालों के नजदीक रहने वालों से सावधान और सुरक्षित रहने की अपील की गई है।

बीते दो दिनों से मध्यप्रदेश के कई जिले भारी बारिश हो रही है। प्रदेश के कई स्थानों पर अभी भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से तवा, नर्मदा, शिप्रा, पार्वती, बेतवा और चंबल नदियां उफान पर हैं। वहीं वॉटर लेवल बढ़ने की वजह से बांधों के गेट खोले जा रहे हैं, जिस वजह से निचले इलाकों में पानी भरने का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रशासन द्वारा नदियों के किनारे वाले स्थानों पर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है।

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की थी। विभाग के मुताबिक जबलपुर, भोपाल, इंदौर, रायसेन, सीहोर, विदिशा, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया था। वहीं विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश का यही सिस्टम बने रहने की संभावना जताई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d2c40
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो