robbery and murder : खेत पर बने मकान में सो रहे परिवार पर हमला, डेढ़ लाख लूटे, बेटे की मौत, माता-पिता घायल

सुठालिया के बेरियाखेड़ी में हत्या
डेढ़ लाख कैश के साथ सोने का मंगलसूत्र, चांदी के पायजेब भी ले गए नकाबपोश चार बदमाश

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 10 Jun 2021, 07:13 PM IST

ब्यावरा.सुठालिया थाना क्षेत्र के बेरियाखेड़ी गांव में खेत पर बने मकान में रहने वाले परिवार पर नकाबपोश चार बदमाशों ने बुधवार आधी रात को हमला कर दिया। घर से नगदी सहित ज्वैलरी वे लूट गए और वहां सो रहे युवक और उनके माता पिता पर हमला किर दिया। जिससे 25 युवक की उन्होंने पीट-पीटकर हत्या कर दी, साथ ही उसके माता-पिता के साथ भी लट्ठ से मारपीट की।
पुलिस के अनुसार सोनू पिता निरंजन मीना (25) साल की हत्या कर दी गई। उसके माता-पिता घालय है। सोनू के पिता निरंजन मीना (42) निवासी बेरियाखेड़ी ने बताया कि उनका परिवार गांव के पास ही कुएं पर बने मकान में रहता है। शाम को सभी सामान्य तरीके से खा-पीकर सो गए। आंगन में निरंजन और उनकी पत्नी राममूरतबाई सोई थी। वहीं, सोनू (25) कमरे में सो रहा था, सोनू की पत्नी भी आंगन में सोई थी। रात करीब 11.30 बजे हाथ में लट्ठ लिए चार नकाबपोश बदमाश आए और सोनू से रुपयों की मांग करने लगे। उसने बोला मेरे पास रुपए नहीं है तो लट्ठ से हमला कर दिया। तब-तक लट्ठ मारते रहे जब तक वह मर नहीं गया, लट्ठ से गर्दन में चोट आ जाने के कारण उसकी मौत हो गई। आवाज सुनकर पहले उसके पिता निरंजन जागे और बचाने पहुंचे तो बदमाशों ने उन्हें भी लट्ठ से पीट दिया, फिर सोनू की मां राममूरतबाी आई तो उन पर भी लट्ठ से हमला कर दिया। इन्हें पीटते हुए घर की संदूक में रखे डेढ़ लाख रुपए नगदी, सोने का मंगलसूत्र और चांदी के पायजेब आरोपी ले भागे। परिजन सोनू को लेकर रात में ही सुठालिया अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में सुठालिया पुलिस ने धारा-458, 323, 302 और 397 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

लट्ठ से पीटते रहे, सिर में ज्यादा चोट आने से युवक की मौत
आरोपियों ने लट्ठ से जमकर वार सोनू के सिर में किए थे, जिससे ज्यादा चोट आ जाने पर मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसके मां-बाप मन्नतें करते रहे लेकिन बदमाशों ने एक न सुनी और हमला करते हुए रुपए भी लूट भागे। लूट की नीयत से घुसे बदमाशों ने न सिर्फ रुपए लूटे बल्कि उनके परिवार का चिराग भी बूझा दिया। बता दें कि खेत पर बना उक्त मकान गांव से काफी नजदीक ही है लेकिन एक तरफ होने का फायदा उठाकर बदमाशों ने पहले रैकी करने के बाद यह वारदात की।
एफएफएसल टीम, डॉक स्क्वॉड टीम पहुंची
हत्या और लूट की जानकारी मिलने के बाद पहले मौके पर सुठालिया पुलिस पहुंची। इसके बाद एफएसएलटीम और डॉग स्क्वॉड ने मौका मुआयना किया। पोस्ट मॉर्टम के बाद युवक का शव परिजनों को सौंप दिया गया। मौके पर एडीशनल एसपी मनकामना प्रसाद, एसडीओपी किरण अहिरवार, थाना प्रभारी दुर्जनसिंह बरकेड़े सहित अन्य भी पहुंचे। उन्होंने परिजनों से बात की और मुआयना कर मामले की जांच शुरू की है।
प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है
लूट के साथ ही हत्या का मामला हमने दर्ज किया है। चार नकाबपोश आरोपी थे, हत्या कर नगदी और ज्वैलरी वे लूटकतर भागे हैं। हम जांच में जुटे हैं, जल्द आरोपी गिरफ्त में होंगे।
-दुर्जनसिंह बरकेड़े, थाना प्रभारी, सुठालिया

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned