scriptमंदिर की जमीन पर बन गए 18 मकान, प्रशासन ने जारी किया नोटिस | bhopal latest news in hindi | Patrika News

मंदिर की जमीन पर बन गए 18 मकान, प्रशासन ने जारी किया नोटिस

locationराजगढ़Published: Dec 08, 2017 05:57:50 pm

पुजारी ने भी बनाया आलीशान बंगला, जांच के बाद एसडीएम कार्यालय से जारी हुए कब्जा हटाने के नोटिस

bhopal
राजगढ़। खिलचीपुर के कालाजी की बल्ड़ी पर स्थित मंदिर परिसर की जमीन को रक्षा के लिए बैठाए गए पुजारी ने ही सांठगांठ से सहयोगियों को दे दी। सूत्र बताते है कि स्टाम्प पर लिखा-पढ़ी करके बांटी गई इस जमीन में पुजारी ने एक आलीशान मकान बनाया मामले की शिकायत के बाद पत्रिका ने इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए पूरे प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया। जिसके बाद खिलचीपुर एसडीएम प्रवीण प्रजापति हरकत में आए और उन्होंने पूरे मामले की जब जांच कराई तो वहां एक या दो नहीं बल्कि 18 लोगों के अवैध कब्जे और मकान पाए गए। ऐसे में एसडीएम ने 18 लोगों के खिलाफ कब्जा हटाने को लेकर नोटिस जारी कर दिए है।
जमीन के मालिक कलेक्टर

जो मंदिर या धार्मिक स्थल माफी की भूमि में दर्ज है। उनके मालिक के रूप में कलेक्टर का नाम दर्ज होता है। ऐसे में कालाजी बल्ड़ी पर बने मकानों के संबंध में कलेक्टर तक कोई जानकारी ही नहीं पहुंची और स्टाम्प पर लिखा-पढ़ी करके चल रहे इस काले खेल का खुलासा भी एक खरीदार द्वारा ही किया गया। जिसने पुजारी को एक लाख रुपए दे दिए थे और जमीन नहीं मिलने पर कलेक्टर से शिकायत दर्ज कराई।
यहां दबा ली दरगाह की जमीन

खिलचीपुर की तरह ही राजगढ़ के करेड़ी में भी दरगाह के नाम पर दर्ज जमीन को वहां तैनात खिदमदगार द्वारा इसी तरह सांठगांठ करके बेचा जा रहा है। खिलचीपुर की तरह इस जमीन की भी शिकायत हुई। लेकिन यहां अभी तक कार्रवाई शुरू नहीं हुई। ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत प्रशासन से की गई है। लेकिन प्रशासन ने अभीतक दरगाह की जमीन पर कोई कार्यवाई नहीं की है।
मामला जानकारी में आने के बाद मैं स्वयं भी मौके पर पहुंचा था। 18 लोगों का कब्जा मंदिर की जमीन पर पाया गया। सभी को कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी किए जा रहे है।
– प्रवीण प्रजापति, एसडीएम खिलचीपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो