Covid 19 अब ब्यावरा में कोरोना का दस्तक, 58 वर्षीय महिला को कोरोना

राजगढ़ में आठवां कोरोना पॉजिटिव

  • जिला प्रशासन ने ब्यावरा में घोषित किया कंटेनमेंट एरिया
  • डायबिटिक और कॉर्डियक पेशेंट है महिला

ब्यावरा. राजगढ़ जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा। गुरुवार सुबह ब्यावरा की 58 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डाॅयबिटिक और कॉर्डियक पेशेंट बुजुर्ग महिला को परेशानी होने पर बीते 24 मई को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिर एक निजी नर्सिंग होम में लाया गया लेकिन बाद में राजगढ़ रेफर किया गया था। राजगढ़ मुख्यालय पर तबीयत अधिक बिगड़ने पर भोपाल शिफ्ट किया गया। यहां कोरोना जांच में रिपोर्ट पाॅजिटिव आने से हड़कंप मचा है।

Read this also: दूल्हे ने पहना भाई का सूट तो माला व साफा मित्र का, दुल्हन जेठानी के गहने पहन पहुंची

ब्यावरा की इस पीड़ित महिला को मिलाकर अब जिले में कुल आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर ब्यावरा को पूरी तरह से सील करवा दिया। साथ ही महिला की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री सर्च की जा रही है। महिला जिस अस्पताल में गई थी वहां से लेकर पहले जहां जिस क्लीनिक पर उपचार करवाया वह भी ढूंढ़ा जा रहा है साथ ही जिस क्षेत्र में वह रहती थीं उसे कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।
बता दें कि इससे पहले बोड़ा के आयुष डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनके परिजन की जांच होने पर चार अन्य कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे। अबतक राजगढ़ में आठ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Read this also: ट्रांसफार्मर बदल गया तो ‘नेताजी’ लेने लगे श्रेय, गांववालों ने बताया चालीस हजार दिया तो आर्इ बिजली

मार्केट में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
मार्केट में ग्रीन जोन के हिसाब से जो छूट जिलेभर में दी गई है उसी कारण ऐसे हालात निर्मित हो रहे हैं। ब्यावरा में आम दिनों से ढील लंबे दिनों से चल रही थी, जिस पर किसी का ध्यान नहीं था। लोग बेफिक्र होकर घूम रहे थे, न मॉस्क बांध रहे थे न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। इसके साथ ही अन्य संक्रमित शहर, प्रदेशों से आए लोग भी होम क्वारंटीन के नाम पर घर के बाहर भटक रहे थे। उन्हीं से यह संक्रमण का खतरा बढ़ा है।

Read this also: मेडिकल इमरजेंसी बता कंटेनमेंट एरिया में आई बारात, दूल्हा-दुल्हन समेत चार पर एफआईआर

ब्यावरा में एक सस्पेक्टेडट बुजुर्ग की भी हो चुकी है मौत

जो कोरोना पॉजिटिव महिला सामने आई है उससे पहले ब्यावरा से भोपाल रेफर किए गए 60 साल के बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है। हालांकि उनमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि नहीं हो पाई है। उन्हें भी शुगर थी, तबीयत बिगडने पर सिविल अस्पताल ब्यावरा से राजगढ़ रेफर किया गया था। उसके बाद वहां से भोपाल भेजा गया था। जहां ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी।
पाॅजिटिव आई बुजुर्ग महिला का उपचार भी हार्ट और शुगर की बीमारी के चलते ही किया जा रहा है। वहीं, जिस बुजुर्ग की मौत हुई है स्वास्थ्य अमला उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री भी निकाल सकता है।
ब्यावरा सिविल अस्पताल के प्रभारी डाॅ.शरद साहू का कहना है कि 58 वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। हमने टीम बना दी है, मौके पर जाकर कान्टैक्ट हिस्ट्री खंगाली जाएगी। साथ ही संबंधित एरिया को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है। पूरा ब्यावरा बंद करवाया जा रहा है।

Report by Rajesh Vishwakarma

coronavirus
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned