scriptbiaora SDM became helpful, old lady got justice | MP NEWS : राजगढ़ में एक अधिकारी ऐसी भी ; मददगार बनीं ब्यावरा एसडीएम, वृद्धा को मिला न्याय | Patrika News

MP NEWS : राजगढ़ में एक अधिकारी ऐसी भी ; मददगार बनीं ब्यावरा एसडीएम, वृद्धा को मिला न्याय

निराश्रित वृद्धा को जो पेंशन सालों से नहीं मिली उसे एसडीएम ने हाथोंहाथ दिलाया
निरीक्षण के दौरान एसडीएम के सामने पहुंची थी वृद्ध पीडि़ता, एक ही दिन में मिलने लगी पेंशन

राजगढ़

Updated: January 17, 2022 07:25:06 pm

ब्यावरा.शासन की योजनाओं का सही क्रियांवन यदि न हो तो वे जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पाती। कई बार नियमों में उलझकर तो कई बार ढीले प्रशासनिक तंत्र के कारण। लेकिन कई बार मजबूत इच्छाशक्ति और काम के प्रति निष्ठा से ऐसे काम भी कर दिए जाते हैं जो सालों से काम नहीं करनेे की इच्छाशक्ति के अभाव में टल रहे थे।
ऐसा ही ब्यावरा ब्लॉक में हुआ। बागोरी पंचायत की एक निराश्रित मिला जो पात्र होने के बावजूद सालों से जो पेंशन नहीं मिल पाई, उसे एसडीएम जूही गर्ग ने एक ही दिन में दिलवा दिया। उन्होंने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया और वृद्धा के लिए पेंशन दिलाने हाथोंहाथ सीईओ को निर्देशित कर सचिव, जीआरएस से डिटेल दिलवाकर उनकी पेंशन चालू कराई। एक दिन पहले राशन वितरण के निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुश्री गर्ग ग्राम पंचायत बागोरी पहुंची थीं। उन्हें यहां उमरावबाई मिलीं, उन्होंने गुहार लगाई कि मेडमजी मुझे परित्यक्ता पेंशन और राशन दिलाया जाए। उमरावबाई की जांच कराई गई तो पता चला वे एक परित्यकता और निराश्रित हैं। जिनका पालन पोषण के लिए कोई सहारा नहीं है। अनुविभागीये अधिकारी ने त्वरित कार्रवाई कर समग्र सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी को वृद्धा की सामाजिक सुरक्षा पेशन तत्काल स्वीकृत करने को कहा।
MP NEWS : राजगढ़ में एक अधिकारी ऐसी भी ; मददगार बनीं ब्यावरा एसडीएम, वृद्धा को मिला न्याय
ब्यावरा.ग्राम पंचायत में राशन दुकान के निरीक्षण के दौरान एसडीएम को मिली थी व वृद्धा।
पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक को भी निर्देशित किया कि कोई भी पात्र हितग्राही पेंशन, राशन और शासन की अन्य किसी भी योजना से वंछित नहीं रहना चाहिए, अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। एसडीएम के प्रयास का असर यह हुआ कि महिला को 17 जनवरी से ही पेंशन स्वीकृति हो गई। जैसे ही वृद्धा को स्वीकृति पत्र मिला तो वे खुश हो गईं, इसलिए खुश हो गईं कि जो काम सालों से नहीं हुआ वह एक मिनट में कर दिया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री, जिला प्रशासन, एसडीएम, सीईओ सहित अन्य के प्रति आभार जताया। पेंशन स्वीकृति के आधार पर शासन नियमानुसार आवेदिका का सत्यापन एम-राशन मित्र पोर्टल पर भी कर दिया गया है, जिससे उन्हें राशन भी मिलने लग जाएगा।
हाथोंहाथ चालू कराई पेंशन, राशन
निरीक्षण के दौरान वृद्ध महिला ने गुहार लगाई थी, हमने हाथोंहाथ सत्यापन और जांच करवाकर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की। इसके बाद पता चला है कि वे योजनाओं से वंचित रहीं। इस पर हमने एक ही दिन के अंतराल में उनकी सामाजिक पेंशन, राशन इ्त्यादि शुरू कराया है। अन्य मामलों के लिए भी हमने संबंधितों को निर्देशित कि ऐसे मामलों में तत्काल मदद करें, समाधान करें।
-जूही गर्ग, एसडीएम, ब्यावरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.