डीजल टैंक में हुआ ब्लास्ट, 3 युवक झुलसे, एक की हालत गंभीर

राजगढ़ बस स्टेंड पर स्थित एक वेल्डिंग की दुकान पर डीजल टैंक में हुआ ब्लास्ट, हादसे में तीन युवक घायल।

By: Faiz

Published: 13 Oct 2021, 08:45 PM IST

राजगढ़. मध्य प्रदेश के राजगढ़ बस स्टैंड पर एक वेल्डिंग की दुकान पर एक बस के डीजल टैंक में कर रहे सुधार के दौरान टैंक में अचानक ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट की चपेट में आकर मौके पर मौजूद 3 युवकों के कपड़ों में आग लग गई, जिससे वो घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर मौजूद अन्य लोगों की मदद से घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, इनमें से एक घायल की हालत गंभीर है।


बुधवार की दोपहर करीब 3 बजे बस स्टैंड परिसर में ही मौजूद वेल्डिंग की दुकान में बस के टैंक में आई खराबी के बाद उसे मरम्मत के लिए रखा गया था। बता दें कि, जिस समय टैंक की वैल्डिंग की जा रही थी, उसी दौरान टैंक में कुछ डीजल होने के कारण अंदर ही अंदर आग लग गई। जिसे वेल्डिंग कर रहे युवक समझ नहीं पाए और गैस इस कदर अंदर बढ़ गई कि बस के मजबूत टैंक में देखते ही देखते प्रेशर से ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट की आवाज सुनकर वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। इस दौरान दुकान में काम करने वाले वसीम, गनी और असलम नामक तीन युवक उसकी चपेट में आकर घायल हो गए।

News

युवाओं ने दिखाई दरियादिली

बस स्टैंड पर ही खड़े नयन विजयवर्गीय और ओपी मेवाड़े ने जैसे ही देखा कि, ब्लास्ट होने के बाद तीनों युवक घायल होकर वहीं पढ़े हुए हैं और उनके कपड़ों में आग लग गई है। तुरंत उन्होंने तीनों को एक ऑटो रिक्शा में बैठाकर जिला अस्पताल ले गए, जहां उनका उपचार शुरु हो सका।


हाट का दिन भारी भीड़ थी मौजूद

बस स्टैंड पर जिस समय ये घटना हुई कई लोग वहां मौजूद थे। क्योंकि, बुधवार को नगर में साप्ताहिक हाट लगती है। ऐसे में ग्रामीणों की संख्या भी ज्यादा थी। गनीमत रही कि, जिस समय ब्लास्ट हुआ, उस समय बस के डीजल टैंक को वैल्डिंग मशीन के उपयोग में आने वाली गैस की टंकी से दूर रखी थी। अगर ब्लास्ट वेल्डिंग मशीन के टंकी के पास होता, तो घटना और भयावय हो सकती थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- किसान ने कहा- साहब खाद की व्यवस्था करा दो, मंत्री बोले- चल हट, राष्ट्रपति है क्या?


इनका कहना

घटना के प्रत्यक्षदर्शी नयन विजयवर्गीय ने बताया कि, हम दुकान पर बैठे थे, जैसे ही टैंक फूटा बस स्टैंड पर बहुत तेज आवाज आई। हम मौके पर तुरंत गए। वहां, तीन युवक घायल अवस्था में पड़े थे। आग के कारण उनके कपड़े भी जल रहे थे। उनकी हालात देखकर सीधे घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे। फिलहाल उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।


थाना प्रभारी बोले-

वहीं, मामले को लेकर राजगढ़ थाना प्रभारी मुकेश गोड़ का कहना है कि, जैसे ही घटना की जानकारी लगी, तुरंत ही पुलिस टीम को मौके पर पहुंच गई। घटना के स्पष्ट कारणों की जांच की जा रही है। फिलहाल, घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

 

युवती का गरबा रास, बुलेट पर खड़े होकर दोनों हाथों से लहराई तलवारें, देखें Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned