मूल्यांकन से गायब शिक्षकों को नोटिस देकर करेंगे कार्रवाई

शिक्षा विभाग ने मूल्यांकन में शामिल और गायब शिक्षकों की  मंगवाई सूची

By: Ram kailash napit

Published: 01 Apr 2016, 11:35 PM IST


राजगढ़. जिले में जारी बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन कार्य की धीमी गति से परेशान शिक्षा विभाग ने अब मूल्यांकन से गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई का मन बनाया है। इसके लिए विभाग ने मूल्यांकन में पहुंचने वाले और  गायब रहने वाले  शिक्षकों की सूची उत्कृष्ट विद्यालय से मंगवाई है।

डीईओ एस के मिश्रा ने बताया कि  स्कूलों से रिलिव होनेे के बावजूद अब तक मूल्यांकन में नहीं पहुंचने वाले शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय  है कि 21 मार्च से श्ुारू मूल्यांकन में अब तक आधे शिक्षक भी नहीं पहुंचे है। इस बार मूल्यांकन के लिए जिलेभर से 684 शिक्षकों ने पंजीयन करवाया था, लेकिन  अब तक अधिकतम 158 अध्यापकों ने ही मूल्यांकन के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

चार से दूसरा चरण पहला आधा भी नहीं
बोर्ड मूल्यांकन के लिए पहले सत्र में जिले में 165500 कॉपियां आई थी। जिन्हें 3 अप्रैल तक पूर्ण करना है। तीन अप्रैल े को दूसरे चरण की करीब पचास हजार कॉपियां और आने की संभावना है।  पहले चरण के मूल्यांकन की समाप्ती में अब सिर्फ दो दिन का समय बचा है, लेकिन शुक्र वार तक सिर्फ 25835 कॉपियों की जांच ही हो पाई है।

 वहीं शिक्षकों के नहीं पहुंचने के कारण कक्षा 12 वीं की सामान्य हिन्दी, सामान्य संस्कृत और विशिष्ट अंग्रेजी का मूल्यांकन अब तक शुरू ही नहीं हो पाया है। इन विषयों के शिक्षकों की कमी के कारण मूल्यांकन प्रभारी कुछ विषयों की कॉपियों को वापस भेजने पर विचार कर रहे है।
Show More
Ram kailash napit Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned