scriptbulldozer culture in MP, illegal occupation of criminals landed | Breaking News : यूपी के बाद एमपी में बुलडोजर कल्चर, अपराधियों के अवैध कब्जे जमीदोंज, देखें वीडियो... | Patrika News

Breaking News : यूपी के बाद एमपी में बुलडोजर कल्चर, अपराधियों के अवैध कब्जे जमीदोंज, देखें वीडियो...

अपराधों का खाका पूरा, अब प्रशासन और police की बारी, चला प्रशासन का bulldozer
एक्शन मोड में rajgarh police और प्रशासन, ब्यावरा में सटोरिये तो सारंगपुर में सूदखोर के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

राजगढ़

Updated: April 07, 2022 10:32:24 am

राजेश विश्वकर्मा
ब्यावरा.
यूपी से ट्रेंड में आया bulldozer culture अब mp में भी सूर्खियों में है। अवैध निर्माण पर शिकंजा कसते हुए प्रशासन ने खुली छूट दी है कि अपराधियों का अब खाका पूरा हो चुका है, इन पर अब शिकंजा कसा जाए।
इसी कड़ी में rajgarh police और district administration एक्शन मोड में है। गुरुवार अलसुबह से ही प्लॉनिंग के साथ प्रशासन ने दो बड़ी कार्रवाई की। जिसमें ब्यावरा के सट्टे कारोबारी का अवैध मकान और सारंगपुर में सूदखोर के अवैध कब्जे पर शिकंजा कसा गया। ब्यावरा में प्रशासनिक अमले के साथ ब्यावरा, देहात ब्यावरा, करनवास और सुठालिया थाने का पुलिस तैनात रहा। वहीं, सारंगपुर में भी प्रशासनिक टीम के साथ आस-पास के डिविजन के सभी थानों के पुलसिकर्मी मौजूद रहे। देखते ही देखते चली bulldozer से illegal construction जमीदोंज कर दिए गए।
सट्टे कारोबारी का दो मंजिला अवैध निर्माण ढहाया
ब्यावरा में सट्टा कारोबारी फुरखान पिता अजमद खां निवासी मातामंड का दो मंजिला अवैध निर्माण प्रशासन ने ढहा दिया। उक्त कारोबारी सट्टे की खाईवाली करता है, बड़े स्तर पर यह अवैध धंधा ब्यावरा के मातामंड क्षेत्र में चल रहा है, जिस पर लंबे समय से प्रशासन की निगाह थी। छुट-पुट कार्रवाई तक सिमटी रहने वाली पुलिस ने हिम्मत दिखाई और कार्रवाई की है। पुलिस और प्रशासन का कहना है कि उक्त मकान का कोई रिकॉर्ड नहीं है, इसी आधार पर स्थानीय प्रशासन, राजस्व अमले की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। इस दौरान तहसीलदार महेंद्रप्रतापसिंह किरार, थाना प्रभारी राजपलिसंह राठौर, देहात थाना प्रभारी आदित्य सोनी, सुठालिया से राम कुमार रघुवंशी और उनकी टीम मौजूद रही।
Breaking News : यूपी के बाद एमपी में बुलडोजर कल्चर, अपराधियों के अवैध कब्जे जमीदोंज
Breaking News : यूपी के बाद एमपी में बुलडोजर कल्चर, अपराधियों के अवैध कब्जे जमीदोंज
photo_2022-04-07_10-25-11.jpg
Biaora IMAGE CREDIT: patrika.com
हत्या, लूट सहित दर्जनों मामले दर्ज हैं सारंगपुर के सूदखोर पर, अवैध कब्जा तोड़ा
सारंगपुर के आस-पास के थानों के पुलिस बल और प्रशासन की मौजूदगी में यहां के बड़े सूदखोर हफीज सोल्जर निवासी सारंगपुर पर कार्रवाई की गई। पुलिस के अनुसार हफीज पर हत्या, डकैती, लूट सहित अन्य धाराओं के कई दर्जनों मामले दर्ज है। अवैध तौर पर लोगों को रुपए देता था और बड़े स्तर पर ब्याज वसूलता था। उस पर सूदखोरी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। उसका अवैध कब्जा भी पुलिस ने तोड़ डाला। सारंगपुर के वार्ड-13 नयापुरा स्थित कसाईवाड़े में करीब 2000 वर्ग फुट में उक्त अवैध कब्जा था। हाट मंडई वार्ड-12 में भी उक्त आरोपी का अवैध कब्जा है, उसे भी प्रशासन ने निशाना बनाया है। प्रशासन के साथ तलेन, सारंगपुर और पचोर थाने की पुलिस यहां मौजूद रही।
सतत जारी रहेगा अभियान
अवैध गतिविधियों में लिप्त अपराधियों को चिह्नित किया गया है। ब्यावरा में सट्टे की सूचना पर कारोबारी के अवैध कब्जे को जमीदोंज किया गया है। वहीं, सारंगपुर में दर्जनों मामलों में अपराधी रहे सूदखोर पर कार्रवाई की गई है। पुलिस का एंटी गुंडा-अपराधी अभियान सतत जारी रहेगा।
-प्रदीप शर्मा, एसपी, राजगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.