scriptकलेक्टर को सफाई करते देख आगे आए व्यापारी, सड़क को किया साफ | Businessmen came forward to see the collector cleaning | Patrika News

कलेक्टर को सफाई करते देख आगे आए व्यापारी, सड़क को किया साफ

locationराजगढ़Published: Nov 26, 2019 11:24:53 am

Submitted by:

Satish More

बढ़ रही जागरूकता, सड़कों पर कचरा फेंकना मना है, नहीं तो लगेगा जुर्माना…

Businessmen came forward to see the collector cleaning

Businessmen came forward to see the collector cleaning

राजगढ़. स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर लगातार किए जा रहे प्रयासों का असर अब शहर में नजर आने लगा है। जहां अतिक्रमण को हटाने के साथ ही सड़कों को चौड़ा कराने का काम चल रहा है। वहीं लोगों को सफ ाई के प्रति भी लगातार जागरूक किया जा रहा है।
कलेक्टर निधि निवेदिता ने खुद हाथ में झाड़ू उठा कर जब सड़क पर चलाई तो कई लोग सफ ाई को लेकर आगे आने लगे हैं। इसी क्रम में रविवार को सब्जी मंडी के पास के व्यापारियों ने एक साथ पूरी सड़क को साफ किया।

वहीं पुराने बस स्टैंड पर स्थित मछली मार्केट में भी मीट विक्रेताओं द्वारा अपने आसपास की सफ ाई की गई। इतना ही नहीं शहर की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए सफाई कर्मी भी सुबह और शाम के समय दो शिफ्ट में काम कर रहे हैं। सफ ाई कर्मियों की मांग है कि महिला कर्मियों को दिन में ही लगाया जाए।
पूरा शहर 29 को करेगा साफ -सफ ाई
अतिक्रमण हटाने के साथ ही शहर को सुंदर बनाने के लिए स्व’छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसके तहत रविवार को कुछ व्यापारी साफ.-सफ ाई को लेकर आगे आए हैं।
कलेक्टर ने अपील की है कि अपने शहर को सुंदर और स्व’छ रखने के लिए हर मोहल्ला, वार्ड और कालोनियों में साफ -सफ ाई की जाएगी। इस दिन सफाई कर्मी तो अपना काम करेंगे ही। घर-घर से लोग इस काम में आगे आएं। रविवार को नगरपालिका में कार्यरत सफ ाई कर्मियों को हेलमेट मास्क और रेडियम लगी हुई जर्सी दी गई, जो ठंड बचाने के साथ ही अंधेरे में नजर आ सके।
इसको लेकर यह व्यवस्था की गई है। कलेक्टर खुद सफ ाई कर्मियों के बीच पहुंचीं और सबसे पहले यह ड्रेस उन्होंने खुद पहनी। फि र बाद में महिला सफ ाई कर्मियों को एक-एक कर बुलाकर उन्हें यह ड्रेस दी और अपील की कि वे अपनी जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभाएं। उन्होंने कहा मैं खुद दिन और रात आपके साथ घूम रही हूं, ताकि शहर सुंदर नजर आए। इस अवसर पर एसडीएम संदीप अस्थाना, डिप्टी कलेक्टर रोशनी वर्धमान, प्रिया वर्मा और सीएमओ पवन अवस्थी मौजूद थे।

बस स्टैंड पर कई जगह से हटाए अतिक्रमण
पुरानी बस स्टैंड पर कई दुकानें अवैध रूप से रखी हुई थी। रात 10 बजे से उन्हें हटाना शुरू किया तो सुबह पंाच बजे तक हटाया गया। वहां पौधरोपण के साथ ही जगह को सुंदर बनाया जाएगा।
जबकि कालीपीठ रोड पर एक गोल चौपाटी बनाने के साथ ही वहां पर ट्रांसपोर्ट नगर भी तैयार होगा। जय स्तंभ चौक को और भी सुंदर बनाया जाएगा। जो टूट-फूट हुई है या फि र वहां लगी फुहारें बंद हैं, उन्हें चालू करवाया जाएगा। शनिवार की रात भी शहर में कई जगह अतिक्रमण हटवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो