चाइनीज सामान का उपयोग रोकने अभियान चलाएंगे वकील

चाइनीज सामान का उपयोग रोकने अभियान चलाएंगे वकील
rajgarh

Ram kailash napit | Updated: 03 Oct 2016, 11:19:00 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

भारत पाकिस्तान के बीच इन दिनों चल रहे विवाद में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान का सहयोग करने


राजगढ़.
भारत पाकिस्तान के बीच इन दिनों चल रहे विवाद में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान का सहयोग करने वाले चीन की अर्थ व्यवस्था में भारत के बाजार का बड़ा योगदान है।
 देशभर के छोटे बड़े शहरों में रोजना चाइना में बने इलेक्ट्रानिक्स, कपड़े, प्लास्टिक आइटम, खिलौने, सजावटी सामग्री सहित अन्य वस्तुएं अवैध तरीके बेची जाती है। ऐसे में देश की आय की बड़ा हिस्सा चाइना की आर्थिक स्थिती मजबूत कर रहा है। इसके बावजूद कभी ब्रह्मपुत्र नदी का पानी रोक कर तो कभी पाक की आंतकवादी गतिविधियों में आर्थिक और अन्य प्रकार से सहयोग कर चाइना भारत को नुकसान पहुंचने की फिराक में है।

ऐेसे में चायना में बनी वस्तुओं का उपयोग रोकने के लिए जिला अभिभाषक संघ ने विशेष योजना बनाई है। इसके लिए सोमवार को वकीलों ने जिला अभिभाषक संघ के बैनर तले एक बैठक का आयोजन किया जिसमें चाइना में बनी वस्तुओं का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया। इस दौरान वकीलों ने एक संकल्प भी तैयार किया है जिसके माध्यम से उनके द्वारा अपने परिवार और अन्य लोगों को चाइना में बनी वस्तुओं का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित कर संकल्प दिलवाया जाएगा। जिला अभिभाषक संघ द्वारा शुरू की गई इस पहल का समर्थन करते हुए नगर के अन्य कुछ संगठनों ने भी इसके लिए आगे आने की बात कही है।
जिला अभिभाषक संघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष शेख मुजीब, अमित व्यास, एहेतेशाम सिद्धकी, मनोज व्यास, नवनीत शर्मा, वल्लभ शर्मा सहित अन्य वकील मौजूद थे।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned