scriptनपा उपाध्यक्ष पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज, जानिये पूरा मामला | Case registered for obstructing government work on NagarPalika VP | Patrika News

नपा उपाध्यक्ष पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज, जानिये पूरा मामला

locationराजगढ़Published: Oct 15, 2019 10:35:53 am

‘आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के दौरान सीएम के फोटो वाला बैनर हटाने पर विवाद…

नपा उपाध्यक्ष पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज, जानिये पूरा मामला

नपा उपाध्यक्ष पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज, जानिये पूरा मामला

राजगढ़। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान एक पार्षद पुत्र और नगरपालिका उपाध्यक्ष द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ और नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह के फोटो वाला बैनर हटाने के आरोप लगाते हुए कांग्रेसी नगरपालिका के सामने धरने पर बैठ गए थे।
उन्होंने एफआइआर दर्ज न होने पर यह धरना जारी रखने की चेतावनी दी थी। इस दौरान कांग्रेसियों ने नगरपालिका सीएमओ के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। मामले की जांच के बाद रात 8 बजे पुलिस ने नपा उपाध्यक्ष दीपक नागर के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने पर मामला दर्ज कर लिया है।
जिले की नगरपालिकाओं द्वारा आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न वार्डों के लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी देते हुए उनके लाभ लेने की अपील की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को वार्ड क्रमांक 11, 12, 13 में एक साथ एक जगह आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
यहां कांग्रेसी नेताओं के साथ ही भाजपा अध्यक्ष मंगला शैलेश गुप्ता भी मौजूद थीं। बैनर में मुख्यमंत्री कमलनाथ और नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह के अलावा नगर पालिका अध्यक्ष का फोटो लगा हुआ था, लेकिन उपाध्यक्ष का फोटो नहीं था। इसको लेकर उन्होंने नाराजगी जताई।
यहां कांग्रेसियों का कहना है की जो बैनर लगा था, उसे भी पार्षद पुत्र और उपाध्यक्ष दीपक नागर द्वारा हटा दिया गया। दोनों ही नेता भाजपा से ताल्लुक रखते हैं।

ऐसे में कांग्रेसियों को जब यह बात पता लगी तो वे इसका विरोध करते हुए नगरपालिका पहुंचे। वहां नगरपालिका के माध्यम से शासकीय कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न करने वाले नेताओं के खिलाफ एफ आइआर दर्ज करने की मांग की।

नगरपालिका के दरवाजे पर दिया धरना
घटना के बाद कांग्रेसी नेता नगरपालिका पहुंचे और मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। यहां उन्होंने सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और आरोप लगाया की उनकी सह पर यह काम हुआ है।
यहां कांग्रेसियों ने मांग की कि जिन लोगों ने मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री का बैनर हटाया है उनके खिलाफ कार्रवाई हो। नहीं तो वे धरने पर डटे रहेंगे। यहां रघुपति राघव राजाराम का गायन भी किया।
नगरपालिका पहुंचे एसडीएम ने समझाया
नगरपालिका में धरना दे रहे कांग्रसियों को समझाने एसडीएम नगरपालिका पहुंचे यहां कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए कहा कि इस तरह की अभद्रता क्यों की गई। उन्होंने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर एक ज्ञापन दिया। इसमें एसडीएम ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मैंने बैनर पर अपनी फोटो न होने की आपत्ति जरूर दर्ज कराई। लेकिन वहां से बैनर हटाने जैसा काम मेरे द्वारा नहीं किया गया। यह मुझ पर झूठा आरोप है इसमें राजनीति की जा रही है, जबकि यह कार्यक्रम नगरीय प्रशासन का है।
– दीपक नागर, उपाध्यक्ष नपा राजगढ़

शासकीय कार्यक्रमों में इस तरह से गुंडागर्दी करना गलत है। यदि आज पुलिस कार्रवाई नहीं करती तो इन नेताओं के हौसले बढ़ते जाएंगे। ऐसे में जब तक एफआइआर नहीं होगी तो हम आगे से उग्र आंदोलन करेंगे।
– अशोक वर्मा, पूर्व पार्षद नपा राजगढ़

मामला दर्ज किया है
आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष दीपक नागर ने अपनी फोटो को लेकर कार्यक्रम में हंगामा किया और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई । ऐसे में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अन्य लोगों के नाम आवेदन में नहीं थे।
– जेबी राव, टीआई कोतवाली राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो