scriptCCTV NEWS : चोर को पकडऩे में मददगार बना सीसीटीवी, आप भी लगवाएं ताकि रुके वारदातें | CCTV became helpful in catching the thief, you should also get it | Patrika News

CCTV NEWS : चोर को पकडऩे में मददगार बना सीसीटीवी, आप भी लगवाएं ताकि रुके वारदातें

locationराजगढ़Published: Nov 26, 2022 07:47:28 pm

मददगार बना राजगढ़ पुलिस का एक कैमरा शहर के नाम अभियान-ब्यावरा में कारगर साबित हुआ कैमरे लगवाना, अभी तक 30 लगवाए, लोग भी राजी हुए

CCTV NEWS : चोर को पकडऩे में मददगार बना सीसीटीवी, आप भी लगवाएं ताकि रुके वारदातें

CCTV NEWS : चोर को पकडऩे में मददगार बना सीसीटीवी, आप भी लगवाएं ताकि रुके वारदातें

Rajesh vishwakarma
ब्यावरा.
चोरी, डकैती, नकबजनी, बाइक चोरी सहित अन्य वारादतों पर अंकुश लगाने में rajgarh police का एक कैमरा शहर के नाम अभियान कारगर साबित हुआ है। इसका पहला सकारात्मक परिणाम ब्यावरा में देखने को मिला। यहां एक चोर को इन्हीं सीसीटीवी (CCTV) की मदद से पकड़ा जा सका है।
दरअसल, professionally वारदातों को अंजाम देने वाले चोरों पर नजर रखने पुलिस की तीसरी आंख अब काम करने लगी है। शहर के प्राइम लोकेशंस, भीड़भाड़ वाले एरिया, मैन मार्केट, दुकानों, सराफा बाजार, किराना बाजार, कपड़ा बाजार इत्यादि के आस-पास चौराहों पर cctv लगे होने से कोई भी चोर ज्यादा दिन बचकर नहीं रह सकता। इसलिए आप भी (जनता) इस अभियान का हिस्सा बनें ताकि संयुक्त से चोरों, बदमाशों को चुनौती दी जा सके। ब्यावरा में एक आदतन चोर को फरियादी के घर लगे सीसीटीवी की फुटेज की मदद से वकडऩे में पुलिस को मदद मिली है। पुलिस ने बताया कि गोविंद पिता कैलाशनारायण गुप्ता निवासी इंदौर नाका ने चोरी की रिपोर्ट लिखाई थी। वे दुकान बंद कर घर चले गये थे, तभी अज्ञात चोर ने दुकान में घुसकर किराने का सामान चुरा लिया। रिपोर्ट पर कायमी कर विवेचना शुरू, थाना प्रभारी ने टीम गठित की। विवेचना में cctv खंगाले तो चोर नजर आया। अन्य पुराने अपराधियों से भी पूछताछ की तो पुष्टि हुई कि वही चोर है। इस आधार पर आरोपी संजय दांगी निवासी सोनकच्छ को घेराबंदी कर पकड़ा गया। उसने चोरी करना कबूल भी लिया। उससे चोरी गया सामान भी बरामद किया गया।
एसपी की अपील- खुद की सुरक्षा के खुद सहभागी बनें
ब्यावरा पुलिस को sp अवधेश कुमार गोस्वामी ने इस कार्य के लिए बधाई दी और जनता से अपील की है कि खुद की सुरक्षा के लिए खुद सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि एक कैमरा शहर के नाम अभियान शहर और जनता की सुरक्षा के लिए ही चलाया गया है। इसके माध्यम से शातिर से शातिर चोर को पकडऩे में मदद मिलेगी। पुलिस अपना काम कर रही है लेकिन आप (जनता) को भी एक कदम आगे बढ़ाकर सहयोग करना होगा। पूरे शहर में ही यदि कैमरे लग गए तो कैसे कोई वारदात कर पाएगा। इसके लिए आप लोगों का सहयोग होना बेहद जरूरी है। उन्होंने जिलेभर के व्यापारियों, नागरिकों, दुकानदारों से अपील की है कि कैमरे लगवाने में पुलिस की मदद करें, सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो