script

कामाख्या देवी के लिए रवाना हुए जिले के 200 से अधिक यात्री

locationराजगढ़Published: Aug 07, 2018 12:36:24 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन स्पेशल से करीब दो सौ से अधिक यात्री रवाना

rajgrah station

A large number of passengers were left for work in the railway station.

ब्यावरा. असम के ख्यात दार्शनिक स्थल कामाख्या देवी के लिएजिले से पहली बार रवाना हुई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन स्पेशल से करीब दो सौ से अधिक यात्री रवाना हुए। सुबह से ही ट्रेन के इंतजार में बैठे रहे यात्री शाम 4.45 बजे आईट्रेन से रवाना हुए। तीर्थ दर्शन स्पेशल ट्रेन शाम चार के बजाए 4.45 बजे आई जिसमें करीब 34 यात्री ब्यावरा और दो सौ से अधिक जिलेभर से रवाना हुए। अभी तक माता वैष्णोदेवी, रामेश्वरम, द्वारका, तिरुपति, रामदेवरा सहित अन्य जगह जाने वाली ट्रेन पहली कामाख्या देवी के लिए रवाना हुए। इस दौरान बड़ी संख्या में यात्री प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहे।

उज्जैन जाने वाले यात्रियों से खचाखच रहीं ट्रेनें
इससे पहले ब्यावरा से उज्जैन के लिए रवाना हुईं ट्रेनों में उज्जैन महांकालेश्वर जाने वाले यात्रियों की खासी भीड़ रही। रविवार निकली इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस, झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस और रात में जाने वाली इंदौर-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस से बड़ी संख्या में यात्री उज्जैन के लिएरवाना हुए। ट्रेनों के हालात ऐसे थे कि पांव रखने तक की जगह नहीं मिल पाई। सोमवार सुबह जाने वाली बीना-नागदा पैसेंजर ट्रेन में भी बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे। रूटीन में 70 से 80 हजार रुपए के टिकट के बजाए रविवार-सोमवार के दिन करीब सवा लाखरुपएके टिकिट बिके।

चालू हुई साबरमती, पहले ही दिन आठ घंटे लेट
करीब डेढ़ माह से बंद अहमदाबाद-बनारस साबरमती एक्सप्रेस पांच अगस्त दोबारा शुरू हो गई। पहले 10 अगस्त तक स्थगित रखने की योजना थी लेकिन अब पांच से ही चालू कर दी गई। हालांकि पहले ही दिन ट्रेन आठ घंटे देरी से आई। अपने तय समय दोपहर दो के बजाएरात 10 बजे ट्रेन ब्यावरा पहुंची। इतने दिन ट्रेन बंद रहने से अहमदाबाद रूट पर जाने वाले सैंकड़ों यात्री रोजाना परेशान होते रहे।

ट्रेन अपने तय समय से 45 मिनट देरी से ब्यावरा पहुंची। यहां से करीब दो सौ से अधिक यात्री कामाख्या देवी के लिएरवाना हुए। रूटीन में चलने वाली ट्रेनों में सोमवार को उज्जैन वाले यात्रियों की भीड़ रही।
चंद्रभूषण कुमार, स्टेशन प्रबंधक, ब्यावरा

ट्रेंडिंग वीडियो