script

मोबाइल बैटरी फटने से बच्चे की हुई ऐसी हालत

locationराजगढ़Published: Jul 15, 2018 02:17:28 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मोबाइल बैटरी फटने से बच्चे की हुई ऐसी हालत

rajgarh, rjgarh news, rajgarh patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, mobile bettery, blast, mobile bettery blast, android phone,

मोबाइल बैटरी फटने से बच्चे की हुई ऐसी हालत

राजगढ़/मंडावर। आज की बदलती दिनचर्या में मोबाइल बहुत जरूरी चीज है। यह बड़ों के साथ बच्चों के लिए भी काम की वस्तु बनती जा रही है। बच्चे उस पर अपने मनपसंद कार्टून देखते है, यूट्यूब पर फनी चीजें देखते है और अगर उन्हें मोबाइल न दें तो कई बार उसका विरोध भी करते है। जिससे चलते मां बाप को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार टेक्निकल प्राब्लम की वजह से यह परेशानी बहुत बढ़ जाती है। जिससे मोबाइल बैटरी ब्लास्ट जैसी समस्याएं सामने आती हैं।

ऐसा ही कुछ मण्डावर समीपस्त ग्राम निपानिया गड़ी में देखने को मिला। यहां तीन वर्ष का बालक मोबाइल से चलाते समय अचानक मोबाइल बैटरी ब्लास्ट के चलते झुलस गया। मोबाइल बैटरी ब्लास्ट होने से तीन वर्ष का बालक हंसराज पिता रामचन्दर खाती बाल बाल बचा इस घटना में बालक का चेहरा एवं हाथ पैर जल गए। घटना के बाद परिजन बच्चे को लेकर तुरंत मंडावर प्राथमिक उपचार हेतु लेकर पहुँचे जहाँ से बच्चे को भोपाल भेजा गया। परिवार से मिली जानकरी अनुसार एंड्रोइड मोबाइल था। जिसमें अचानक मोबाइल की बैटरी में विस्फोट हुआ।

निजी अस्पताल के लोग न सके इलाज
जिले के निजी अस्पताल में जब बच्चे को ले जाया गया। तो वहां के डाक्टर उसका इलाज करने में असमर्थ नजर आएं। जिसके चलते बच्चे को भोपाल रेफर कर दिया गया। ताकि उसका इलाज सही तरीके से हो सके और वह जल्दी ठीक हो सके।

पहले भी हो चुके है ऐसे हादसे
शहरभर में इस तरह के हादसे पहले भी हो चुके है। मोबाइल बैटरी फटने से कोई जख्मी हुआ तो किसी की जान चली गई। इस तरह की घटनाओं के चलते मोबाइल कम्पनियों से लगातार शिकायत की जा रही है। उसके बाद भी कुछ सुधार नहीं दिखाई दे रहे है। जिसके चलते इस तरह के हादसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो