scriptजब सीएम को बेर खिलाए तो बोले, दो बेर मामी को भी ले जाऊंगा | CM shivraj singh Chauchan in rajgarh | Patrika News

जब सीएम को बेर खिलाए तो बोले, दो बेर मामी को भी ले जाऊंगा

locationराजगढ़Published: Jan 28, 2022 08:05:47 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap Thakur

शिवराज बोले.. मैं तो जनता का आदमी हूं राशन माफिया हो या कोई माफिया छोडूंगा नहीं, ध्यान रखना चाहिए था कोविड का समय है, इतनी भीड़ कैसे आ गई, 3 घण्टे रुके मुख्यमंत्री, आधा घण्टे बूथ लेबल कार्यकर्ताओ की ली बैठक

shivraj-singh-chouhan-.jpg

,,

राजगढ़ . भारतीय जनता पार्टी की बूथ लेवल पर बैठकें आयोजित हो रहे हैं, हर पंचायत में यह बैथक की जा रही हैं। जिले के पिपलिया कला गांव में मौजूद बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। यहां उन्होंने लगभग आधे घंटे तक बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से चर्चा की और उन्हें पार्टी के विस्तार को लेकर कई तरह के टिप्स दिए।
वहीं जब वह मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस समय उन्होंने अपने पिछले दौरे को दोहराया उन्होंने कहा कि मैं पिछली बार आया था जब राशन में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। उस समय मैंने कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद 7 एफआईआर उन्हें और 62 लोगों के खिलाफ और छोटी मोटी गलतियां मिली है। उस पर भी प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। में फिर बता दूं कि मैं जनता का आदमी हूं। जनता के बीच रहता हूं राशन माफि या हो या कहीं का और माफिया किसी को भी छोडूंगा नहीं। वही उन्होंने कोविड और वैक्सीनेशन को लेकर लंबी चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह बूथ लेवल का कार्यक्रम था। यह कोई सामूहिक सभा नहीं थी लेकिन इतनी बड़ी संख्या में लोग कैसे पहुंच गए। इसका ध्यान रखना चाहिए था। उन्होंने सभा को सुनने पहुंचे लोगों से अपील की कि वह दूर-दूर रहें और पीछे की तरफ रहे। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 भारी नुकसान से भी मौजूद जनता को अवगत कराया इसके लिए उन्होंने कहा कि दोबारा ऐसा समय न आए। इसके लिए विशेष तरह की सावधानियां रखें। अच्छी बात यह है कि अधिकांश लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। इस अवसर पर सांसद रोडमल नागर, विधायक प्रियव्रत सिंह, जिला अध्यक्ष दिलबर यादव, नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह, पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी, कलेक्टर हर्ष दीक्षित, एसपी प्रदीप शर्मा आदि मौजूद थे।
स्कूल देखकर खुशी हुई
मंच से स्कूल को देखकर उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है। लेकिन क्या यह जरूरी है कि बिना मुख्यमंत्री आए यह स्कूल उतना चाहिए या नहीं। जो भी काम है समय पर इन्हें होना चाहिए। जरूरी नहीं कि कोई जनप्रतिनिधियों मुख्यमंत्री आए तभी यह काम पूरे हों।
हर घर में नल-जल पहुंचाने तेजी से किया जा रहा है
1,200 करोड़ रुपए लागत से राजगढ़ जिले के हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है और मार्च तक 5 में से 3 योजनाओं का काम पूरा भी हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ग्राम पिपलिया कला में हितग्राही सम्मेलन में 29 करोड़ 72 लाख 75 हज़ार रूपये के सात निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कुंडालियां डेम की राइट विंग का काम भी शीघ्र करवाने के निर्देश दिए। जिससे पूरे क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो जाए। उन्होंने कहा कि राजगढ़ में प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के नवीन सर्वे के बाद एक लाख नवीन आवास चरणबद्ध रूप से स्वीकृत किए जाएंगे।

 बूथ लेबल बैठक में मौजूद कार्यकर्ता।
IMAGE CREDIT: बूथ लेबल बैठक में मौजूद कार्यकर्ता।
भगवती बाई ने जब सीएम को बेर खिलाए तो बोले दो बेर मामी को भी ले जाउंगा
जब मुख्यमंत्री एक आदिवासी महिला के घर चाय पीने पहुचें तो महिला भगवती बाई सबरी तरह अपने हाथों से बेर खिला रही थी। इस आत्मीयता से भावविभोर मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ बेर मामी को भी दे दो,भोपाल ले जाऊंगा। मुख्यमंत्री का परिवारजनों ने स्वागत किया। घर की लाड़लियों ने मुख्यमंत्री का तिलक लगाकर स्वागत किया तो मुख्यमंत्री ने भी अपनी भांजियों को उपहार स्वरूप मिठाई और बैग दिए। मुख्यमंत्री ने परिवार के प्राय: सभी सदस्यों से बातचीत की। इस दौरान घर की मुखिया भगवती बाई ने मुख्यमंत्री को साफा भेंट किया। उन्होंने यह कहते हुए मुख्यमंत्री को अपनी बगिया के बेर खिलाये कि भैया ये सबरी के बेर है। भावविभोर मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंता मत करना सरकार आप सबकी ही है। आवास के बाहर एकत्रित प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभांवित लगभग एक दर्जन परिवारों ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

सरपंचों के दिए वित्तीय अधिकार का किया विरोध
प्रदेश के मुख्यमंत्री कब पिपलिया कला गांव पहुंचे तो यहां पंचायत चुनाव में भाग आजमाना चाह रहे कई नामांकन जमा करने वाले लोग एकत्रित हुए और उन्होंने सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने मांग की कि सरपंचों को जो समय निकलने के बाद भी वित्तीय अधिकार वापस ऊपर गए हैं, वह गलत हैं। उससे कई लोगों को नुकसान हो रहा है। चुनाव में कई लोगों ने नामांकन दाखिल किए थे। लेकिन अब वापस से उन्हें ही चार्ज मिल जाना और वित्तीय अधिकार दे देने के कारण कहीं न कहीं गांव में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है जो पंचायत के विकास के लिए सही नहीं है।

खिलचीपुर विधायक का तंज
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिपलिया कला में पहुंचे और वहां एक सभा को भी संबोधित किया। हालांकि उन्होंने अपने संबोधन के दौरान जनता को दूर-दूर रहने की सलाह दी और कोविड के नुकसान से भी अवगत कराया। वहीं पिछले दिनों एक बंदर की मौत के बाद ग्रामीणों द्वारा कराए गए, सामूहिक भोजन को लेकर आयोजकों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया। जिसको लेकर खिलचीपुर विधायक और पूर्व मंत्री प्रियव्रत सिंह ने तंज कसते हुए कहा की बांनर मृत्यु भोज पर मुकदमे दर्ज हो रहे हैं और मुख्यमंत्री जी बूथ स्तरीय बैठकों में हजारों कार्यकर्ताओं को एकत्रित कर रहे हैं। प्रशासन के आला अधिकारी लाइनअप सह भोज भी है। जिस जगह आयोजन हो रहा क्या वह कोविड मुक्त जोन है।

झलकियां
– एक लाख लोगों का हुआ सर्वे एक एक कर सबको मिलेंगे आवास।
– आवेदन लेने खुद पहंचे सीएम शिवराज।
– उदासीन आश्रम पहंचकर संतों का लिया आर्शीवाद और ीोजन भी किया।
– आशा कार्यकर्ता अपनी मांगों का ज्ञापन लेकर आई थी लेकिन उन्हें मिलने ही नहीं दिया।
– मंच पर कांग्रेस विधायक को छोडकर सभी का भाजपा की साफी डालकर स्वागत किया।
– कार्यक्रम के दौरान मंच पर एसपी को बुलाकर की चर्चा।
– बूथ लेबल की बैठक में शोसल डिस्टेसिंग से लोग बैठे थे, जबकि हितग्राही सम्मेलन में डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो