scriptCM shivraj singh Chauchan in rajgarh | जब सीएम को बेर खिलाए तो बोले, दो बेर मामी को भी ले जाऊंगा | Patrika News

जब सीएम को बेर खिलाए तो बोले, दो बेर मामी को भी ले जाऊंगा

शिवराज बोले.. मैं तो जनता का आदमी हूं राशन माफिया हो या कोई माफिया छोडूंगा नहीं, ध्यान रखना चाहिए था कोविड का समय है, इतनी भीड़ कैसे आ गई, 3 घण्टे रुके मुख्यमंत्री, आधा घण्टे बूथ लेबल कार्यकर्ताओ की ली बैठक

राजगढ़

Updated: January 28, 2022 08:05:47 pm

राजगढ़ . भारतीय जनता पार्टी की बूथ लेवल पर बैठकें आयोजित हो रहे हैं, हर पंचायत में यह बैथक की जा रही हैं। जिले के पिपलिया कला गांव में मौजूद बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। यहां उन्होंने लगभग आधे घंटे तक बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से चर्चा की और उन्हें पार्टी के विस्तार को लेकर कई तरह के टिप्स दिए।
वहीं जब वह मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस समय उन्होंने अपने पिछले दौरे को दोहराया उन्होंने कहा कि मैं पिछली बार आया था जब राशन में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। उस समय मैंने कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद 7 एफआईआर उन्हें और 62 लोगों के खिलाफ और छोटी मोटी गलतियां मिली है। उस पर भी प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। में फिर बता दूं कि मैं जनता का आदमी हूं। जनता के बीच रहता हूं राशन माफि या हो या कहीं का और माफिया किसी को भी छोडूंगा नहीं। वही उन्होंने कोविड और वैक्सीनेशन को लेकर लंबी चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह बूथ लेवल का कार्यक्रम था। यह कोई सामूहिक सभा नहीं थी लेकिन इतनी बड़ी संख्या में लोग कैसे पहुंच गए। इसका ध्यान रखना चाहिए था। उन्होंने सभा को सुनने पहुंचे लोगों से अपील की कि वह दूर-दूर रहें और पीछे की तरफ रहे। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 भारी नुकसान से भी मौजूद जनता को अवगत कराया इसके लिए उन्होंने कहा कि दोबारा ऐसा समय न आए। इसके लिए विशेष तरह की सावधानियां रखें। अच्छी बात यह है कि अधिकांश लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। इस अवसर पर सांसद रोडमल नागर, विधायक प्रियव्रत सिंह, जिला अध्यक्ष दिलबर यादव, नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह, पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी, कलेक्टर हर्ष दीक्षित, एसपी प्रदीप शर्मा आदि मौजूद थे।
स्कूल देखकर खुशी हुई
मंच से स्कूल को देखकर उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है। लेकिन क्या यह जरूरी है कि बिना मुख्यमंत्री आए यह स्कूल उतना चाहिए या नहीं। जो भी काम है समय पर इन्हें होना चाहिए। जरूरी नहीं कि कोई जनप्रतिनिधियों मुख्यमंत्री आए तभी यह काम पूरे हों।
हर घर में नल-जल पहुंचाने तेजी से किया जा रहा है
1,200 करोड़ रुपए लागत से राजगढ़ जिले के हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है और मार्च तक 5 में से 3 योजनाओं का काम पूरा भी हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ग्राम पिपलिया कला में हितग्राही सम्मेलन में 29 करोड़ 72 लाख 75 हज़ार रूपये के सात निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कुंडालियां डेम की राइट विंग का काम भी शीघ्र करवाने के निर्देश दिए। जिससे पूरे क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो जाए। उन्होंने कहा कि राजगढ़ में प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के नवीन सर्वे के बाद एक लाख नवीन आवास चरणबद्ध रूप से स्वीकृत किए जाएंगे।

shivraj-singh-chouhan-.jpg
 बूथ लेबल बैठक में मौजूद कार्यकर्ता।
IMAGE CREDIT: बूथ लेबल बैठक में मौजूद कार्यकर्ता।
भगवती बाई ने जब सीएम को बेर खिलाए तो बोले दो बेर मामी को भी ले जाउंगा
जब मुख्यमंत्री एक आदिवासी महिला के घर चाय पीने पहुचें तो महिला भगवती बाई सबरी तरह अपने हाथों से बेर खिला रही थी। इस आत्मीयता से भावविभोर मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ बेर मामी को भी दे दो,भोपाल ले जाऊंगा। मुख्यमंत्री का परिवारजनों ने स्वागत किया। घर की लाड़लियों ने मुख्यमंत्री का तिलक लगाकर स्वागत किया तो मुख्यमंत्री ने भी अपनी भांजियों को उपहार स्वरूप मिठाई और बैग दिए। मुख्यमंत्री ने परिवार के प्राय: सभी सदस्यों से बातचीत की। इस दौरान घर की मुखिया भगवती बाई ने मुख्यमंत्री को साफा भेंट किया। उन्होंने यह कहते हुए मुख्यमंत्री को अपनी बगिया के बेर खिलाये कि भैया ये सबरी के बेर है। भावविभोर मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंता मत करना सरकार आप सबकी ही है। आवास के बाहर एकत्रित प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभांवित लगभग एक दर्जन परिवारों ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

सरपंचों के दिए वित्तीय अधिकार का किया विरोध
प्रदेश के मुख्यमंत्री कब पिपलिया कला गांव पहुंचे तो यहां पंचायत चुनाव में भाग आजमाना चाह रहे कई नामांकन जमा करने वाले लोग एकत्रित हुए और उन्होंने सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने मांग की कि सरपंचों को जो समय निकलने के बाद भी वित्तीय अधिकार वापस ऊपर गए हैं, वह गलत हैं। उससे कई लोगों को नुकसान हो रहा है। चुनाव में कई लोगों ने नामांकन दाखिल किए थे। लेकिन अब वापस से उन्हें ही चार्ज मिल जाना और वित्तीय अधिकार दे देने के कारण कहीं न कहीं गांव में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है जो पंचायत के विकास के लिए सही नहीं है।

खिलचीपुर विधायक का तंज
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिपलिया कला में पहुंचे और वहां एक सभा को भी संबोधित किया। हालांकि उन्होंने अपने संबोधन के दौरान जनता को दूर-दूर रहने की सलाह दी और कोविड के नुकसान से भी अवगत कराया। वहीं पिछले दिनों एक बंदर की मौत के बाद ग्रामीणों द्वारा कराए गए, सामूहिक भोजन को लेकर आयोजकों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया। जिसको लेकर खिलचीपुर विधायक और पूर्व मंत्री प्रियव्रत सिंह ने तंज कसते हुए कहा की बांनर मृत्यु भोज पर मुकदमे दर्ज हो रहे हैं और मुख्यमंत्री जी बूथ स्तरीय बैठकों में हजारों कार्यकर्ताओं को एकत्रित कर रहे हैं। प्रशासन के आला अधिकारी लाइनअप सह भोज भी है। जिस जगह आयोजन हो रहा क्या वह कोविड मुक्त जोन है।

झलकियां
- एक लाख लोगों का हुआ सर्वे एक एक कर सबको मिलेंगे आवास।
- आवेदन लेने खुद पहंचे सीएम शिवराज।
- उदासीन आश्रम पहंचकर संतों का लिया आर्शीवाद और ीोजन भी किया।
- आशा कार्यकर्ता अपनी मांगों का ज्ञापन लेकर आई थी लेकिन उन्हें मिलने ही नहीं दिया।
- मंच पर कांग्रेस विधायक को छोडकर सभी का भाजपा की साफी डालकर स्वागत किया।
- कार्यक्रम के दौरान मंच पर एसपी को बुलाकर की चर्चा।
- बूथ लेबल की बैठक में शोसल डिस्टेसिंग से लोग बैठे थे, जबकि हितग्राही सम्मेलन में डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.