scriptलोगों ने कहा-नपा नहीं करती काम | complaint | Patrika News

लोगों ने कहा-नपा नहीं करती काम

locationराजगढ़Published: Aug 14, 2018 10:10:15 am

Submitted by:

Ram kailash napit

एक ही दिन में तीन जगह से हुई शिकायत, वकील ने एसडीएम के पास लगाया दावा

sadak

Broken road

राजगढ़. लंबे समय से खुदी सड़केें और पानी की पाइप लाइन बिछाने में हो रही देरी को लेकर अब लोग सामने आने लगे है।
एक ही दिन में शहर के छह वार्डों से नगरपालिका से मोहल्लों में विकास और नाली, कीचड़ से निजात के लिए अपनी शिकायतें दी गई, लेकिन इसका असर कब होगा। यह समय बताएगा, लेकिन इतना जरूर है कि बारिश आने के साथ ही व्यवस्थाओं की पोल खुलने लगती है। जहां नाली, कीचड़ व जर्जर सड़कों के साथ ही लोग अन्य व्यवस्थाओं को लेकर आवाज उठाने लगते है।

एसडीएम के पास लगाया दावा
नगरपालिका द्वारा शहर की पेयजल व्यवस्था को बनाने के लिए जल आवर्धन योजना का काम चल रहा है। जबकि इसे पहले ही खत्म हो जाना था। वहीं पाइप लाइन डालने के लिए जो नालियां खोदी गई। उन्हें तुंरत मरम्मत भी करना था, लेकिन वह भी खुदी पड़ी है। लंबा समय बीत चुका है, लेकिन सुधार होते नजर नहीं आ रहा। ऐसे में एडवोकेट शेख मुजीब ने नगरपालिका के खिलाफ एसडीएम न्यायालय में 133 दंड संहिता प्रक्रिया के तहत नपा अध्यक्ष, सीएमओ और लोनिवि के ईई के खिलाफ यह दावा लगाया है। उनका आरोप है कि लोनिवि हो या नगरपालिका दोनों की ही सड़कें खुदी पड़ी है। जिससे जनता परेशान है, लेकिन यहां किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जबकि जनता की समस्या हल करना उनकी जिम्मेदारी में आता है।

यहां 15 साल से नहीं बनी सड़क
वार्ड 14 स्थित बाराद्वारी नाले में पिछले 15 सालों से सड़क नहीं बनी है। जिसके चलते रहवासी खासे परेशान है। उनका कहना है कि हम कई बार नपा में अपनी शिकायत दर्ज करा चुके है। बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई है। सड़क न होने के चलते बारिश के दिनों में भारी कीचड़ मच जाता है। जिसमें गिरकर बच्चे व बुजुर्ग चोटिल भी हो रहे है। इतना ही नहीं नालियों का भी अभाव बना हुआ है। जिससे नालियों का गंदा पानी सड़कों पर फैलकर गंदगी पैदा कर रहा है। वहीं बीमारों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। शिकायतकर्ताओं में गुड्डीबाई, अनूपबाई, मलफूल खां, शेर खां, धूलजी, रईस, रूकसार सहित अन्य रहवासी शामिल है।

वार्ड में नहीं सड़क-पानी की सुविधा
वार्ड आठ के घीसालाल सहित अन्य लोग नगरपालिका पहुंचे। जहां उन्होंने मांग की कि वार्ड अभी भी गांव की तरह बना हुआ है। जबकि यहां सबसे अधिक मत नगरपालिका अध्यक्ष के लिए वार्ड से ही दिए गए थे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उल्टा परेशानी और बढ़ रही है। जहां मुंह देख-देखकर काम हो रहे है। संकट मोचन कालोनी से बड़ी संख्या में लोग नगरपालिका पहुंचे थे और करीब 150 लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर विकास की मांग की। रहवासियों ने बताया कि संकट मोचन कालोनी में सड़क, पानी, बिजली आदि मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना है। जिसके चलते हम कई बार शिकायत भी कर चुके है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। शिकायतकर्ताओं में सोरमबाई, मांगीलाल, रमेशचंद्र दांगी, भारतसिंह मेवाड़े, जगन्नाथ मेवाड़े, गायत्री वर्मा, राजेश वर्मा, योगेश वर्मा, केशरबाई, भूलीबाई सहित अन्य शामिल थे।

सड़क मरम्मतीकरण का काम चल रहा है। जहां तक बात की जाए पानी की सप्लाई की तो वह काम भी लगभग पूरा होने को है। बहुत जल्द लोगों को यह सुविधाएं मिलेगी, लेकिन डामर पर सीसी की मरम्मती पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। जिसके लिए शासन से अभिमत मांगा गया है। बाकी जहां सीसी रोड है वहां काम चल रहा है।
हरिओम वर्मा, सीएमओ नपा राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो