scriptरोकस की बैठक में विवाद, विधायक से भिड़े जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि | Controversy in the meeting of the Raksha, District President, represen | Patrika News

रोकस की बैठक में विवाद, विधायक से भिड़े जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि

locationराजगढ़Published: Feb 27, 2019 11:28:45 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

बैठक में उस वक्त हंगामा हो गया जब बिना अनुमति जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि जगदीश दांगी वहां पहुंच गए।

patrika news

Beaua. There was a debate between the District President’s representative and Ramchandra Dangi.

ब्यावरा. एसडीएम कार्यालय में आयोजित रोगी कल्याण समिति की बैठक में उस वक्त हंगामा हो गया जब बिना अनुमति जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि जगदीश दांगी वहां पहुंच गए। वे अंदर पहुंचे तो एसडीएम ने उन्हें कहा कि आप यहां अलाऊ नहीं है, इस पर प्रतिनिधि ने कहा कि मैं क्यों नहीं हूं अलाऊ, आप लोग क्या कर रहे हैं, बाकी लोग भी तो बैठे हैं।
इस पर विधायक गोवर्धन दांगी और वरिष्ठ कांग्रेसी रामचंद्र दांगी ने उन्हें बैठ जाने को कहा, लेकिन वह नहीं माने।
जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि चैन सिंह गुर्जर ने भी इस तरह के व्यवहार का विरोध किया। इस पर रामचंद्र दांगी ने कहा कि तुम लोग गलत बात करते हो। गुर्जर ने कहा मैंने आपसे कुछ नहीं बोला है। विधायक गोवर्धन दांगी और रामचंद्र दांगी ने कहा कि हर जगह आप लोगों को दिक्कत आती है, हर बैठक में हंगामा करते हो। इस पर जगदीश दांगी ने कहा कि बैठक में रोकस सदस्यों के अलावा अन्य लोग भी बैठे हैं, जिन पर आपत्ति हम कर रहे हैं। हंगामे की स्थिति बनने के बाद एसडीएम ने बाकी लोगों को भी बाहर निकाल दिया। महज संवैधानिक तौर पर पात्र लोगों को ही बैठने दिया। बैठक में विधायक, एसडीएम के अलावा नपा अध्यक्ष अखिलेश जोशी, सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. एस. एस. गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

अध्यक्ष प्रतिनिधि बोले- हम तो चले
हंगामे के दौरान जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि दांगी ने कहा कि आप लोगों को हम से ही दिक्कत है। ऐसा क्या कर दिया मैंने जो हर कभी बाहर कर देते हो। इस पर रामचंद्र दांगी ने कहा कि हर जगह अधिकारियों के सामने बदतमीजी करते हो। उनके साथ चैनसिंह गुर्जर ने कहा कि ऐसे कैसे बैठ जाएं, आपके कहने से नहीं बैठेंगे हम तो ये चले। काफी देर तक उनमें कहासुनी होती रही। बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

10 रुपए की पैड पार्किंग भी
बैठक में तय एजेंडे के हिसाब से निर्णय लिया गया कि पुराने अस्पताल में पैबर्स लगाए जाएंगे, साथ ही शौचालय की व्यवस्था भी होगी। पैड पार्किंग भी यहां शुरू होगी, इसका निर्धारित शुल्क 10 रुपए रहेगा। पुराने अस्पताल के गेट के पास ही बनी एक पुरानी बिल्डिंग ध्वस्त की जाएगी। रोकस के बकाया वसूलने पर भी विधायक ने कहा कि अनिवार्य रूप से बकाया वसूला जाए। बैठक में तय हुआ कि सिविल अस्पताल में चार एसी और एक फ्रीज भी खरीदा जाएगा।

कलेक्टर दर पर वेतन
बैठक में सालों से न्यूनतम वेतन पर काम कर रहे रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों का वेतन बढ़ाकर कलेक्टर रेट पर किया गया। डॉ. गुप्ता ने बताया कि वेतन बढऩे से काफी राहत मिली है। साथ ही रोकस की बिल्डिंग में चल रहे दुकानों के विवाद में भी समझौता किया गया। इसमें दुकान क्रमांक-२७ और २९ के विवाद को खत्म करते हुए जिस दुकान में दो शटर हैं उनमें से एक बंद करवाकर बाकी के नंबर यथावत रखे जाएंगे।
&बैठक में हमने एजेंडा फाइनल कर दिया है, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े मुद्दों को लेकर चर्चा की है। उसी हिसाब से रूपरेखा बनाई है। पैड पार्किंग, पैबर्स सहित अन्य बातों पर चर्चा हुई। जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि का मामला हमारा पारिवारिक है कोई विवाद नहीं हुआ।
-गोवर्धन दांगी, विधायक, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो