scriptरोज तीन घंटे बैंक आता था कियोस्क संचालक, सैम्पल देने में आनाकानी, जीरापुर के तंबोलिया गांव में भी कोरोना पॉजिटिव | corona update rajgarh one more positive in zeerapur | Patrika News

रोज तीन घंटे बैंक आता था कियोस्क संचालक, सैम्पल देने में आनाकानी, जीरापुर के तंबोलिया गांव में भी कोरोना पॉजिटिव

locationराजगढ़Published: Jul 09, 2020 07:52:54 pm

कोरोना अपडेट… इतने संक्रमण के बावजूद लोग गंभीर नहीं10 मरीज स्वस्थ्य भी हुए, ब्यावरा में ब्रांच मैनेजर सहित ब्यावरा में लिए 37 नये सैम्पल, मैनेजर के पति जिस ब्रांच में वह बंद नहीं की

रोज तीन घंटे बैंक आता था कियोस्क संचालक, सैम्पल देने में आनाकानी, जीरापुर के तंबोलिया गांव में भी कोरोना पॉजिटिव

राजगढ़.जिला अस्पताल से स्वस्थ्य होकर लौटे मरीजों की हौसला अफजाही स्टॉफ ने की।

ब्यावरा.स्टेट बैंक (state bank) की जिस शाखा में कोरोना पॉजिटिव (corona positive) फील्ड ऑफिसर निकला है, वहां हर दिन कियोस्क सेंटर (Kiosk operator) वाला दो से तीन घंटे आता था, लेकिन अब वह सैम्पल देने में आना कानी कर रहा। उसने बैंक प्रबंधन को बोल दिया कि मेरा मत बोलना, अन्यथा 14 दिन में रुक जाऊंगा। इधर, जीरापुर के तंबोलिया गांव की ५० वर्षीय महिला में भी इंदौर में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब जिले का आंकड़ा 113 हो गया, जिनमें से 85 स्वस्थ्य हो गए और छह की मौत हो गई, 22 केस एक्टिव हैं।
दरअसल, हाई रिस्क कॉन्टैक्ट में शाम संबंधित ब्रांच मैनेजर सहित 37 नये सैम्पल (new sample) स्वास्थ्य विभाग (health department) की टीम ने गुरुवार को लिए। वहीं, पुरानी 9 सैम्पल की रिपोटर््स नेगेटिव आई है। बैंक कर्मचारी के संपर्क में रहने वाले 20 नये सैंपल लिए गए हैं। वहीं, मां-बेटी के संपर्क सहित फीवर क्वीनिक से 11 सैंपल लिए गए, 6 सैंपल किल कोरोना अभियान के जरिए लिए। कुल 37 सैंपल लिए गए हैं। साथ ही अन्य हाई रिस्क कॉन्टैक्ट वालों की सूची बनाई जा रही है। इसके अलावा स्टेट बैंक की दूसरी ब्रांच खुली रही। वहां काम करने वाले न्यू एसबीआई के मैनेजर के पति वहीं काम करते हैं, सिर्फ उन्हें ही घर पर रुकने को कहा है बाकी ब्रांच में कामकाज रोज की तरह चालू है। आनाकानी करने वाला कियोस्क संचालक न सिर्फ बैंक आता था बल्कि वहां से जाने के बाद सैंकड़ों लोगों के संपर्क में आता था, आधार सीजिंग के लिए उनसे अंगूठा भी लगवाता था। एसडीएम ने कहा है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में जितने भी लोग हैं सभी का सैम्पल होगा।
जानकारी छिपाना कानूनन अपराध
शासन प्रशासन द्वारा समाइश के बावजूद लोग कोरोना को लेकर गंभीर नहीं है। जबकि इसकी जानकारी छिपाना कानूनी तौर पर गलत है। महामारी अधिनियम और धारा-188 के तहत इसमें कार्रवाई का प्रावधान है, जिसमें दो साल तक की सजा और दो लाख तक के जुर्माने का प्रावधान है। बता दें कि शहर में सामने आए तमाम मामलों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है, जिसमें सैम्पलिंग की जाएगी। जानकारी छिपाने वालों की भी सूची बनाई जा रही है।
10 स्वस्थ्य हुए, एक नया केस जीरापुर के तंबोलिया गांव से
राजगढ़.धीरे-धीरे बढ़ रहे केस के बीच जीरापुर के तंबोलिया गांव में एक ५० वर्षीय महिला की रिपोर्ट इंदौर में पॉजिटिव आई है। उन्हें तीन दिन पहले बीमार होने पर इंदौर ले जाया गया था, पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को इंदौर से जिला अस्पताल लाया गया। यहां बताया जाता है कि करीब दो घंटे तक उन्हें किसी ने नहीं संभाला। इंदौर वाले भी बाहर ही छोड़ गए, इससे खासी फजीहत उनकी हुई। इसके अलावा राहतभरी खबर यह भी है कि 10 मरीज स्वस्थ्य होकर जिला अस्पताल से लौटे, जिनमें से 9 सारंगपुर के हैं। उनकी हौसला अफजाही के लिए स्टॉफ ने उनका स्वागत किया।
सभी को देना होगा सैम्पल
संपर्क में आने वाले हर शख्स को सैम्पल देना होगा। ब्रांच से मुझे जानकारी मिली है, संबंधित कियोस्क वाले का भी सैम्पलिंग होगी। साथ ही अन्य कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी जारी है।
-संदीप अष्ठाना, एसडीएम, ब्यावरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो